होमगूगल ऐडसेंस21 को Adsense Payment ना आने पर क्या करें

21 को Adsense Payment ना आने पर क्या करें

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट मे 21 तारीख को Adsense Payment ना आने पर क्या करें इसके बारे में बता रहा हूं तो बने रहे आप इस पोस्ट के अंत तक उसके बाद आप भी समझ पाएंगे कि यदि 21 तारीख को Payment नहीं आती है तो हमें क्या करना चाहिए.

Adsense Payment ना आने पर, 21 को Adsense Payment ना आने पर क्या करें, Adsense Payment ना आने पर क्या करें

दोस्तों मैं बहुत दिनों से Google Adsense से अर्निंग करता हूं और मेरी अर्निंगंग हर महीने कि 21 तारीख को मेरे बैंक अकाउंट में भेज दिया जाता है.

यदि आप भी Google Adsense से पैसे कमाते हैं तो आप भी जानते ही होंगे की Google Adsense महीने की 21 तारीख से Payment करता है और जब 21 तारीख आती है तो हम Google Adsense की तरफ से आने वाला Mail: Check your recent payment का इंतजार करने लगते हैं ताकि Google Adsense हमारी Payment रिलीज कर दे और Payment हमारे बैंक अकाउंट में आ सके.

Domain Change करने के बाद क्या करें

दोस्तों हमेशा ही मेरी Payment Google 21 तारीख को रिलीज कर देता था और मेरे पास Payment चेक करने का मेल भी आ जाता था परंतु एक दो बार मैंने नोटिस किया हूं कि मेरे पास Google के द्वारा 21 को Payment नहीं भेजी गई थी, इससे कि मैं शुरू शुरू में पहले काफी परेशान हो गया था कि क्या प्रॉब्लम है कहीं होल्ड तो नहीं है कहीं और कोई वजह से Payment तो नहीं रुकी हुई है इसीलिए मैं आज यह पोस्ट लिख रहा हूं ताकि आप के सभी प्रश्नों के जवाब मिल जाए.

यदि हमारी Adsense Payment 21 तारीख को रिलीज नहीं होती है मतलब कि यदि 21 तारीख को Google Adsense Payment नहीं भेजता है तो उसके कई सारे कारण हो सकते हैं जिसके कारण हमें Payment नहीं भेजी गई है तो सबसे पहले हम कारण जान लेते हैं और उसके बाद और कुछ जानकारी जानेंगे.

21 को Adsense Payment ना आने के कारण –

  • 21 तारीख को वीकेंड होना मतलब की शनिवार या रविवार होना.
  • 21 तारीख को कोई त्यौहार या छुट्टी होना.

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि 21 तारीख को कोई त्यौहार या फिर वीकेंड आ जाता है जिसके कारण Adsense Payment नहीं कर पाता है और फिर वह अगले दिन या फिर एक या 2 दिन के बाद Payment रिलीज करता है और उसके बाद हमारे बैंक में हमारी Payment आ जाती है.

Google Adsense Payment Pending Problem Fix Kaise kare

यदि आपके Google Adsense अकाउंट में $100 से अधिक हो जाते हैं और किसी कारण से 21 तारीख को Payment रिलीज नहीं होती है तो Google Adsense आपकी Payment अगले दिन यानी कि 22 तारीख को या फिर 23 तारीख को भेज देता है इसमें आपको घबराने की या फिर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

तो चलिए दोस्तों अब हम Google Adsense का Payment करने का तरीका या डेड भी जान लेते हैं कि कब से कब तक Google Adsense हमने Payment देता है और यह मैं नहीं बता रहा हूं दोस्तों यह खुद Google Adsense officially बोलता है.

Adsense की Payment Date

  • आप 1 महीने में Google Adsense से जितनी भी कमाई करते हैं वह Payment आपके Google Adsense अकाउंट में 1 से 3 तारीख के बीच में जुड़ती है.
  • यदि आप की कमाई यूट्यूब से होती है तो यूट्यूब के 1 महीने की कमाई 7 तारीख से 12 तारीख के बीच Adsense अकाउंट में जुड़ जाती है.
  • एयरटेल से Payment लेने के लिए आपके Adsense अकाउंट में $100 होना चाहिए.
  • Adsense हर महीने 21 तारीख से 26 तारीख के बीच Payment भेजता है.

ध्यान दें: अगर किसी महीने की 21 तारीख, शनिवार या रविवार या छुट्टी वाला दिन है, तो उस महीने की 21 तारीख के बाद पहले कामकाजी दिन को पैसे चुकाए जाते हैं.

Blog Post Auto Share कैसे करें

अब आप समझ गए होंगे यदि आपके Adsense अकाउंट में $100 हो गए हैं और 21 तारीख को भी आपकी AdSense Payment रिलीज नहीं हुई है तो आपको क्या करना है तो दोस्तों आपको बस थोड़ा सा इंतजार करना है और उसके एक या दो दिन बाद आपकी Payment भेज दी जाएगी.

दोस्तों यहां पर मैं अपनी 21 के बाद आई हुई Payment का स्क्रीनशॉट Add कर रहा हूं जिन्हें देखकर आप समझ सकते हैं कि यदि हमारी Payment 21 को नहीं आती है तो 22 को या 23 को या 26 तारीख तक कभी भी आ सकती है.

Adsense Payment ना आने पर, 21 को Adsense Payment ना आने पर क्या करें, Adsense Payment ना आने पर क्या करें
Image 1
Adsense Payment ना आने पर, 21 को Adsense Payment ना आने पर क्या करें, Adsense Payment ना आने पर क्या करें
Image 2

उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा, दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें मैं आपसे मिलूंगा Next पोस्ट में तब तक के लिए Bye जय हिंद.

Reeteshhttp://Alltrickinfo.in
Hi I'm Reetesh chandrawanshi founder of Alltrickinfo.in, living in Chhindwara (M. P.), India. I am a fan of technology, and photography. I'm also interested in blogging, and sports...

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 + 3 =

Recent Post

Popular Post