होमगूगल ऐडसेंसज्यादा पैसे कमाने के लिए Ads Optimize कैसे करें

ज्यादा पैसे कमाने के लिए Ads Optimize कैसे करें

Google Adsense से ज्यादा पैसे कमाने के लिए बहुत सारे टिप्स एंड ट्रिक है जिनको फॉलो करके हम Google Adsense से होने वाली कमाई को बढ़ा सकते हैं.

हेलो दोस्तों मैं रीतेश चंद्रवंशी आज इस पोस्ट में बताऊंगा कि Google Adsense के Ads Optimize करके ज्यादा पैसे कैसे कमा सकते हैं तो पोस्ट को अच्छे से जरूर पढ़ें उसके बाद आप भी अपनी कमाई को जरूर बताएंगे.

ज्यादा पैसे कमाने के लिए Ads Optimize कैसे करें

Google Adsense के Ads वेबसाइट में दिखाकर अधिक से अधिक पैसे कमाने के लिए वेबसाइट में चल रहे Ads को Optimize करने की जरूरत होती है.

जब हमारी वेबसाइट में Ads लगाते हैं तो हम बहुत सारी गलतियां भी करते हैं जिसके कारण Google Adsense से होने वाली कमाई कम हो जाती है.

यदि हम अपनी वेबसाइट में एक बार में Ads लगाकर छोड़ देते हैं और कभी ध्यान नहीं देते कभी अप्टिमाइज करने की कोशिश नहीं करते तो स्वाभाविक है जो Ads अच्छा परफॉर्म नहीं कर रहा है वह हमेशा ही कम पैसे कमाए गा जिससे हमें काफी ज्यादा नुकसान हो जाता है.

Google Adsense से ज्यादा पैसे कैसे कमाए

जब हम अपनी वेबसाइट में Google Adsense के Ads लगाते हैं तो हम अलग-अलग प्रकार की Ads Unit तथा अलग-अलग प्रकार के Ads अपनी वेबसाइट में लगाते हैं ताकि हमारी वेबसाइट से अधिक से अधिक कमाई हो सके.

जब हम वेबसाइट में अलग-अलग प्रकार के Ads लगाते हैं या फिर एक Unit लगाते हैं तो सभी Ads Unit की अलग-अलग CPC होती है, कुछ Ads Unit से हमें बहुत अच्छी CPC मिलती हैं तो कुछ Ads Unit ऐसी भी होती है जिनसे बिल्कुल कम CPC मिलती है.

हमें समय-समय पर चेक करते रहना चाहिए कि कौन सी Ads Unit सबसे अधिक CPC दे रही है यदि हमें यह पता हो जाता है तो हम उस Ads Unit के Ads को बढ़ा सकते हैं जिससे कि हमें अधिक CPC मिलेगी और Adsense से ज्यादा कमाई होगी.

Ads Optimize कैसे करें –

Google Adsense के Ads को Optimize करने के लिए हमें पता लगाना होगा कि हमारी वेबसाइट में लगी किस Ads Unit से हमें ज्यादा सीपीसी मिल रही है यदि हमें यह पता हो जाता है तो हम उस Ads Unit को ज्यादा जगहों पर लगाकर ज्यादा पैसे कमा सकते हैं.

1. सबसे पहले आप Google Adsense ओपन करें.

Guest Post कैसे लिखें

2. Google Adsense में आ जाने के बाद अब आप Left Side में Reports पर क्लिक करें.

ज्यादा पैसे कमाने के लिए Ads Optimize कैसे करें

3. अब आपको यहां पर Search Reports के नीचे Ad Unit पर क्लिक करें.

ज्यादा पैसे कमाने के लिए Ads Optimize कैसे करें

4. अब आपको यहां पर Ads Unit के अनुसार अर्निंग दिखाई देगी.

5. आपको यहीं पर Estimated earnings के ऊपर एक पेंसिल का आइकॉन दिखाई देगा तो आप उस पर क्लिक करें.

ज्यादा पैसे कमाने के लिए Ads Optimize कैसे करें

6. अब आपको यहां पर CPC को ढूंढना है और उसके आगे टिक लगा देना है और उसके बाद Apply पर क्लिक करें.

ज्यादा पैसे कमाने के लिए Ads Optimize कैसे करें

7. अब आप स्क्रॉल करके नीचे जाएं आपको यहां पर आपके Ads Unit के अनुसार अर्निंग दिखाई देगी और यहां पर आप देख पाएंगे कि कौन सी Ads Unit में कितनी CPC मिल रही है.

ज्यादा पैसे कमाने के लिए Ads Optimize कैसे करें

8. अब यदि आपकी वेबसाइट में कोई ऐसी Ads Unit लगी है जिसमें बिल्कुल ही कम CPC मिलती है तो आपको यहां पर पता चल जाएगा.

9. कौन सी Ads Unit में सबसे कम CPC मिलती है यह पता करने के बाद अब आप अपनी वेबसाइट से उस Ads Unit को हटा दें और जिस Ads Unit में ज्यादा CPC मिलती है Ads Unit को वहां पर लगा दे.

10. या फिर आप कम CPC वाली Ads Unit को हटाकर एक नई प्रकार की Ads Unit बना सकते हैं और नहीं Ads Unit को वहां पर लगा सकते हैं.

ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए (Blog Se Paise Kaise Kamaye)

इस तरह से हम बहुत ही आसानी से पता लगा सकते हैं कि हमारी कौन सी Ads Unit में सबसे अधिक CPC मिलती है और कौन सी Ads Unit में सबसे कम CPC मिलती है यह सब जानकारी मालूम हो जाने के बाद हम अपनी वेबसाइट में चल रही Ads Unit को या कहीं तो Ads Optimize कर सकते हैं.

उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें.

Tags –

ज्यादा पैसे कमाने के लिए Ads Optimize कैसे करें, adsense ad ko optimize kaise kare, ads optimize kar ke jada paise kaise kamaye, how to optimize ads.

Reetesh
Reeteshhttp://Alltrickinfo.in
Hi I'm Reetesh chandrawanshi founder of Alltrickinfo.in, living in Chhindwara (M. P.), India. I am a fan of technology, and photography. I'm also interested in blogging, and sports...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

eighteen + nine =

Popular Post