होमApply for Post Writer

Apply for Post Writer

Apply for Post Writer

हेलो दोस्तों हमारी वेबसाइट के लिए हिंदी भाषा में पोस्ट लिखने के लिए कुछ लोगों की जरूरत है जो भी लोग हमारे लिए टेक्नोलॉजी से रिलेटेड पोस्ट लिखेंगे उनको हम एक पोस्ट लिखने के ₹50 से लेकर ₹100 तक देंगे.

Post Writer क्या है (Content Writer) –

यदि आप हमारी वेबसाइट के लिए पोस्ट लिख कर पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि Post Writer क्या होता है, तो हम यहां पर थोड़ा सा इस बारे में जान लेते हैं, Post Writer मतलब की पोस्ट लिखने वाला यदि आपको भी Post Writer का काम चाहिए तो आपको भी हमारी वेबसाइट के लिए पोस्ट लिखना होगा.

यदि आपको टेक्नोलॉजी का अच्छा खासा क्या हाल है और आप उस बारे में अच्छी तरीके से लिख कर दूसरों को समझा सकते हैं कि वह क्या है या फिर कैसे करना है, मान लीजिए उदाहरण के लिए सॉफ्टवेयर क्या है या सॉफ्टवेयर कैसे बनाते हैं इस बारे में पोस्ट लिख रहे हैं तो आपको इसकी पूरी जानकारी होनी चाहिए.

आप जिस भी टॉपिक पर पोस्ट लिखना चाहते हैं या लिखने की सोच रहे हैं उस टॉपिक का आपको अच्छा खासा नॉलेज होना चाहिए ताकि आप जिस बारे में लिखना चाहते हैं उस पोस्ट को जब भी कोई पढ़ें तो आप जो भी लिख रहे हैं सामने वाला उसे आसानी से समझ सके.

पोस्ट स्ट्रक्चर (Post Structure) –

कोई भी काम करना हो उसके लिए हमें हमारे दिमाग में पहले उसका स्ट्रक्चर बनाना होता है कि हम उसे किस तरह से करना चाहते हैं इसी तरह से पोस्ट का भी एक स्ट्रक्चर होता है जिस तरह से हम उस में काम करते हैं या लिखते हैं.

हमारी वेबसाइट में काम करने का भी एक तरीका होता है, सबसे पहले टॉपिक खोजना, टॉपिक के बारे में पूरी जानकारी इकट्ठा करना, पोस्ट लिखना स्टार्ट करते समय पहले जिस टॉपिक पर आप पोस्ट लिख रहे हैं उसकी जानकारी देना, किस टॉपिक के बारे में लिख रहे हैं उसकी जानकारी देने के बाद यदि उसमें कोई स्टेप्स है तो सभी स्टेप को स्टेप बाय स्टेप लिखना.

पोस्ट लिखने के लिए भी कुछ रूल और रेगुलेशन होते हैं जिनको आप को फॉलो करना बहुत ही जरूरी है, जिसे हम हमारी वेबसाइट के लिए पोस्ट लिखने की टर्म एंड कंडीशन भी कह सकते हैं क्योंकि आपको उनको फॉलो करना ही पड़ेगा यदि आप हमारे टर्म एंड कंडीशन को फॉलो नहीं करेंगे तो आपकी पोस्ट हमारी वेबसाइट में पब्लिश नहीं की जाएगी.

Post किस तरह की होती है उसके लिए आप हमारी यह पोस्ट पढ़ के थोड़ा Idea ले सकते हैं की आपको किस तरह से पोस्ट लिखना है सुरुवात कैसे करना है, बीच में क्या लिखना होगा और आखिर मे क्या लिखना होगा.

Paytm Postpaid क्या है? Activate और Use कैसे करें

प्रोग्रामिंग लैंग्वेज क्या है? Programming Language कितने प्रकार की होती है

कंप्यूटर चालू करने पर डिस्प्ले नहीं आने पर क्या करें

Terms and Conditions –

  1. आप जिस भी टॉपिक में पोस्ट लिख रहे हैं पोस्ट में आपको पूरी जानकारी देना होगा.
  2. आपकी पोस्ट की लंबाई कम से कम 800 से 1500 शब्दों (Word) के बीच होना चाहिए.
  3. आपको आपकी ओरिजिनल पोस्ट लिखना है कहीं से कॉपी नहीं करना है.
  4. किसी भी दूसरी वेबसाइट से देख देख कर भी नहीं लिखना है वह भी कॉपी ही करना कहलाएगा.
  5. यदि आप किसी दूसरी वेबसाइट से कॉपी करके या फिर देख देख कर लिखते हैं तो हमें पता चल जाएगा कि आपने वह कहां से कॉपी किए हैं यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी पोस्ट वेबसाइट में पब्लिश नहीं की जाएगी.
  6. आपको पैसे आपकी पोस्ट पब्लिश होने 24 घंटे के अंदर मिल जाएंगे.
  7. आप जिस भी टॉपिक पर पोस्ट लिख रहे हैं उसके लिए जो भी जरूरी फोटो है वह भी आपको एडिट करके भेजना होगा.
  8. फोटो भी आपकी ओरिजिनल फोटो होना चाहिए इंटरनेट से डाउनलोड करके डुप्लीकेट फोटोस नहीं काम करेगी.
  9. आप जिस टॉपिक में पोस्ट लिखना चाहते हैं उसका पूरा नॉलेज लेने के लिए आप अलग-अलग वेबसाइट में जाकर आर्टिकल पढ़ सकते हैं यूट्यूब में वीडियो देख सकते हैं परंतु जब लिखना होगा तो आपको अपने ही शब्दों में लिखना होगा कहीं से भी कॉपी नहीं कर सकते हैं या फिर देख देख कर नहीं लिख सकते ऐसे में वह कॉपी आर्टिकल होगा जिसे हम Accept नहीं करेंगे.
  10. आप जिस भी टॉपिक में पोस्ट लिख रहे हैं आपको हमारी वेबसाइट में एक बार क्रॉस चेक करना है कि कहीं वह पोस्ट पहले से ही हमारी वेबसाइट में मौजूद तो नहीं है यदि ऐसा होता है और आप फिर से वही पोस्ट लिखते हैं तो हमारी वेबसाइट में वह पोस्ट पब्लिश नहीं की जाएगी और आपको उसका कोई भी पैसा नहीं दिया जाएगा.

पोस्ट लिखने से पहले क्या करें –

  • पोस्ट लिखने से पहले जिस भी टॉपिक में आप पोस्ट लिख रहे हैं उसकी पूरी जानकारी लेना पड़ेगा.
  • जिस टॉपिक कि आप पोस्ट लिख रहे हैं पोस्ट में आपको उसे अच्छे से समझाना होगा.
  • पोस्ट में बहुत ज्यादा गलती करना मना है नहीं तो पोस्ट Accept नहीं की जाएगी.
  • आधी अधूरी पोस्ट Accept नहीं की जाएगी.

हमारी वेबसाइट में पोस्ट लिखने के लिए आपको एक Form भरना होगा जिसमें आपको अपने बारे में तथा अपनी एजुकेशन और कांटेक्ट इनफार्मेशन के बारे में जानकारी भरकर देना होगा. क्योंकि हमारे लिए जो भी पोस्ट लिखना चाहते हैं उनकी जानकारी हमारे पास होना बहुत जरूरी है.

अपने घर से ही पोस्ट लिखने के लिए बहुत से लोग तैयार हैं जो यह काम करना चाहते हैं परंतु हमें Quality Post चाहिए इसीलिए यह काम हर किसी को नहीं मिल सकता है, क्योंकि किसी भी काम को करने के लिए मेहनत तो लगती ही है और जो अच्छे से मेहनत करके पोस्ट लिखेंगे उनकी पोस्ट वेबसाइट में जरूर पब्लिश की जाएगी और उनको पोस्ट के पैसे भी दिए जाएंगे.

आपकी पोस्ट कब पब्लिश होगी –

आपकी पोस्ट कब पब्लिश होगी वेबसाइट में पब्लिश होगी या नहीं यह आपकी पोस्ट पर निर्भर करता है, जैसे ही आप हमें पोस्ट लिखकर भेजेंगे हम आपकी पोस्ट में कुछ Quality Check करेंगे और यदि आपकी वेबसाइट सभी क्वालिटी चेक को पास करती है तो आपकी पोस्ट हमारी वेबसाइट में पब्लिश कर दी जाएगी.

  • आपकी पोस्ट में बहुत ज्यादा गलतियां तो नहीं है यह देखा जाएगा.
  • आपकी वेबसाइट जिस भी टॉपिक में है उस टॉपिक को पूरी तरह से समझाया गया है या नहीं यह देखा जाएगा.
  • आपने पोस्ट कहीं से कॉपी तो नहीं किए हैं या फिर किसी आर्टिकल को देख देख कर लिखे तो नहीं है यह भी चेक किया जाएगा इसके लिए भी ऑनलाइन बहुत सारे टूल है जिसकी मदद से हम यह आसानी से पता कर सकते हैं.

Payment कब और कैसे मिलेगी –

आप जो भी पोस्ट हमारी वेबसाइट के लिए लिखेंगे उसकी पेमेंट आपको पोस्ट पब्लिश होने के 24 घंटे के अंदर मिल जाएगी, आपको पैसे डायरेक्ट आपके बैंक अकाउंट में या फिर यूपीआई जैसे कि Phonpe, Google pay, पेटीएम के जरिए भेजी जाएगी.

यदि आपको ऊपर बताई गई सभी जानकारी समझ में आई है और आप हमारे टर्म एंड कंडीशन को फॉलो कर सकते हैं और आपको लगता है कि हम आपकी पोस्ट में जो भी क्वालिटी चेक करेंगे वह उसमें पास हो जाएगी तो आप हमारी वेबसाइट के लिए पोस्ट लिखना शुरु कर सकते उसके लिए आप यह Form भरकर सबमिट करें.

Post Writer के लिए Application Form

Reeteshhttp://Alltrickinfo.in
Hi I'm Reetesh chandrawanshi founder of Alltrickinfo.in, living in Chhindwara (M. P.), India. I am a fan of technology, and photography. I'm also interested in blogging, and sports...

3 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − 6 =

Recent Post

Popular Post