होमकंप्यूटरAudio Edit कैसे करें / Best Audio Editor Software

Audio Edit कैसे करें / Best Audio Editor Software

Audio Edit, Audio Editor Software, Audio Editing, Audio Edit कैसे करें, Audio Editing कैसे करें

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में कंप्यूटर में Audio Editing करने के लिए सबसे अच्छा Software कौन सा है इसके बारे में जानेंगे और पोस्ट के आखिर में एक Link दी गई होगी जिसमें बताया होगा कि Audio Edit कैसे करना है.

Audio Edit करना मतलब कि Audio से बैकग्राउंड नॉइस निकालना, Audio को एक जगह से उठा कर दूसरी जगह पेस्ट करना, Audio को कट करना यह सब हम Audio Editing की मदद करते हैं.

बहुत बार हमारे पास कुछ ऐसे Audio होते हैं जिनको हम नॉर्मल यूज नहीं कर सकते हैं क्योंकि उनमें बहुत ज्यादा प्रॉब्लम होती है और उन को यूज करने के लिए सबसे पहले हमें जरूरत पड़ती है उन्हें Edit करने की ताकि हम उसे अच्छे से Edit कर के बीच में जो स्पेस है उसे Cut कर दें और जो बैकग्राउंड नॉइस है उसे हटा दें ताकि हमारा Audio एक परफेक्ट Audio लगे.

Computer में Clean Audio Record कैसे करें/How To Record Clear Voice

Audio को अच्छी तरह से Edit करने के लिए, या फिर कहें एक अच्छी Audio Editing के लिए सबसे पहले हमें जरूरत पड़ती है एक अच्छे Audio Editing Software ताकि हम उस Software का यूज करके हम जिस Audio को Edit करना चाहते हैं उसे अच्छे से Edit कर सकें.

कंप्यूटर और मोबाइल के लिए बहुत सारे Audio Editing Software उपलब्ध है जिनका यूज करके हम किसी भी Audio को Edit कर सकते हैं और उसे एक Good Audio बना सकते हैं, और दोस्तों आज मैं आपको इस पोस्ट में कंप्यूटर के लिए एक बहुत ही अच्छा Audio Editing Software के बारे में बता रहा हूं.

Computer के लिए Best Audio Editor Software –

दोस्तों आज हम जिस Audio Editor Software के बारे में जाने वाले हैं वह कंप्यूटर Software है और बिल्कुल फ्री Software है हम उसे यूज करने के लिए कोई भी पैसे नहीं देना है और उस का हम फुल वर्जन फ्री में यूज कर सकते हैं.

Audacity –

दोस्तों Audacity एक बहुत ही अच्छा Free Open Source Audio Editing Software है, और यह Software Windows, macOS, GNU/Linux सभी ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपलब्ध है और इसे हम बिल्कुल ही फ्री में यूज कर सकते हैं.

Audacity का यूज करके हम लाइव Audio रिकॉर्ड कर सकते हैं, Audacity में हम Microphone or Mixer दोनों का यूज करके Audio रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसी के साथ-साथ इसमें हम digitize recordings भी कर सकते हैं.

Computer में Voice Typing कैसे करें

Audacity का यूज करके किसी भी Audio को बहुत ही आसानी से Edit कर सकते हैं एक्सपोर्ट कर सकते हैं इंपोर्ट कर सकते हैं कट कर सकते हैं और ऐसे ही Audacity के बहुत सारे Audio Editing टूल का यूज कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं Audio सिटी के पूछ फीचर्स के बारे में.

  • Live Audio Recording
  • Export / Import
  • Supports 16-bit, 24-bit and 32-bit Sound Quality
  • Editing
  • Easy editing with Cut, Copy, Paste and Delete. Also unlimited sequential Undo
  • Real-time preview
  • Export Audio Multi Formats

दोस्तों ऊपर बताए गए इन सभी फीचर्स का यूज करके हम Audio को अच्छी तरह से Edit कर सकते हैं और एक अच्छा Audio तैयार कर सकते हैं.

Audio Edit कैसे करें –

दोस्तों कंप्यूटर में Audio Edit करके Audio से बैकग्राउंड नॉइस कैसे हटाते हैं इसके लिए मैंने पहले ही एक पोस्ट लिख चुका हूं जिसे पढ़कर आप किसी भी Audio से बहुत ही आसानी से बैकग्राउंड नॉइस हटा सकते हैं और अपने Audio को क्लियर बना सकते हैं.

Audio से Background Noise कैसे हटाए / Remove Background Noise

दोस्तों ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करें और हमारी पोस्ट Audio Edit करके Audio से बैकग्राउंड नॉइस कैसे हटाते हैं यह पोस्ट को जरूर पढ़ें.

उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें मैं आपसे मिलूंगा नेक्स्ट पोस्ट में तोते के लिए Bye…

Tags :-

Audio Edit, Audio Editor Software, Audio Editing, Audio Edit कैसे करें, Audio Editing कैसे करें

Reeteshhttp://Alltrickinfo.in
Hi I'm Reetesh chandrawanshi founder of Alltrickinfo.in, living in Chhindwara (M. P.), India. I am a fan of technology, and photography. I'm also interested in blogging, and sports...

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 2 =

Recent Post

Popular Post