होमब्लॉगरBlog Hyper Link Color Change Kaise Kare

Blog Hyper Link Color Change Kaise Kare

Blog Hyper Link Color Change कैसे करें

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में Blog Hyper Link Color Change कैसे करते हैं इसके बारे में बता रहा हूँ तो पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें।

Link Color, Link Color Change, Blog Hyper Link Color Change, Blog Hyper Link Color Change कैसे करें

कुछ टेंपलेट ऐसे होते हैं जिनमें Hyper Link Color और Blog कॉन्टेंट का Color एक जैसा होता है जिससे कि हमारी पोस्ट पढ़ने वाले Users समझ नहीं पाते हैं की पोस्ट में Link कौन से हैं.

पोस्ट में Interlinking करके हम अपनी पोस्ट का SEO और Pageviews बढ़ा सकते हैं Interlinking का मतलब एक पोस्ट को दूसरी पोस्ट से Link करना Interlink को Hyper Link भी कहते हैं.

Hyper Link क्या है –

HyperLink को Link भी कहां जाता है HyperLink का Use पोस्ट में लिंग Add करने के लिए किया जाता है, जब हम पोस्ट लिखते हैं तो यदि हम उसी पोस्ट में किसी दूसरी पोस्ट का Link Add कर देते हैं तो वह एक HyperLink या Link होता है.

HyperLink की मदद से या फिर लिंग की मदद से हम अपने Blog पोस्ट की अलग-अलग पोस्ट को एक पोस्ट से दूसरे पोस्ट में Interlink करते हैं, मतलब की कि आपस में कनेक्ट करते हैं जिससे कि हमारी वेबसाइट का SEO और Pageviews बढ़ते हैं.

SEO Friendly Post कैसे लिखें (16 Important Tips)

Interlink या एक पोस्ट से दूसरी पोस्ट को कनेक्ट करके Pageviews बढ़ाने के लिए जरूरी है कि हमारी पोस्ट में जो भी Hyper Link या दूसरी पोस्ट की Link लगे हैं वह Users को आसानी से समझ आया दिखाई दे इससे Users के क्लिक करने के Chances बहुत ज्यादा हो जाते हैं.

Blog पोस्ट में लगे हुए Link या HyperLink यदि User को अच्छे से दिखाई देंगे तो Users उन पर आसानी से क्लिक करके एक पोस्ट से दूसरी पोस्ट में जा सकते हैं, परंतु यदि Users को पता ही ना चले की कौन सा नॉर्मल text है और कौन सा Link तो ऐसे में Link पर क्लिक बहुत कम होते हैं.

कुछ ऐसे Theme या टेंपलेट होते हैं जिनका नॉर्मल text Color और Link Color बिलकुल एक जैसा होता है मतलब की पोस्ट text और Link बिल्कुल एक जैसे होते हैं जिससे कि User पहचान नहीं पाते हैं कि Link कौन सा है और इसी कारण हमें हर दिन कुछ Pageviews का नुकसान होता है.

Promotion क्या है Online Promotion कैसे करें

अपने Blog में Interlink से Pageviews बढ़ाने के लिए हम अपने Blog में Add किए गए Link का Color Change कर सकते हैं जिससे कि हमारे Blog में जो भी Link है वह अलग Color के दिखाई देंगे और जो नॉर्मल text है वह अलग Color के दिखाई देंगे.

Blogger Blog में Link Color Change करने के लिए या Hyper Link Color Change करने के लिए हम CSS Code का Use करते हैं CSS Code की मदद से हम अपने Blog के सभी Link का Color एक साथ Change कर सकते हैं तो चलिए दोस्तों जानते हैं कि Blogger Blog में Link Color Change कैसे करते हैं.

Link Color Change कैसे करें –

अपने Blogger Blog में Link Color Change करने के लिए आगे बताए गए सभी स्टेट को ठीक से फॉलो करें उसके बाद आप भी अपने Blog में लगे सभी Link का Color एक साथ Change जरूर कर पाएंगे.

1. सबसे पहले आप Blogger Dashboard ओपन करें.

2. Dashboard ओपन हो जाने के बाद अब आप यहां पर Layout पर क्लिक करें.

Link Color, Link Color Change, Blog Hyper Link Color Change, Blog Hyper Link Color Change कैसे करें

3. अब आप यहां पर Theme Designer पर क्लिक करें.

Link Color, Link Color Change, Blog Hyper Link Color Change, Blog Hyper Link Color Change कैसे करें

4. Theme Designer ओपन होने के बाद अब आपको Left side में कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे आप यहां पर Adjust widths पर क्लिक करें.

Link Color, Link Color Change, Blog Hyper Link Color Change, Blog Hyper Link Color Change कैसे करें

5. अब आप यहां पर Add CSS पर क्लिक करें. (यह ऑप्शन आपके थीम में Adjust widths के नीचे वाले ऑप्शन Advanced में भी मिल सकता है.)

6. अब आपकी स्क्रीन में CSS बॉक्स ओपन हो जाएगा जहां पर आप CSS Code Add कर सकते हैं.

Backlink क्या है – Types and Benefits of Backlinks

7. अब आप नीचे दिया गया कोड Copy करें और CSS बॉक्स में उस कोड को Paste करें.

 

Code –

/* unvisited link */

a:link {

    color: blue;

}

/* visited link */

a:visited {

    color: MEDIUMORCHID; 

}

/* mouse over link */

a:hover {

    color: hotpink;

}


/* selected link */

a:active {

    color: blue;

}

7. Code को CSS बॉक्स में Paste करने के बाद यदि Apply to Blog बटन Visible ना हो तो आप Code के सबसे नीचे जाएं और Enter पर क्लिक करें.

8. अब Apply to Blog बटन Visible हो जाएगी तो आप अब Apply to Blog पर क्लिक करें.

Link Color, Link Color Change, Blog Hyper Link Color Change, Blog Hyper Link Color Change कैसे करें

9. अब आपके Blog का Link Color Change हो गया है.

10. अब आप अपना Blog ओपन करें और कोई भी पोस्ट ओपन करके चेक करें कि आपकी पोस्ट के बीच में जो Link है या Hyper Link है उनका Color Change हुआ या नहीं उम्मीद है कि हो गया होगा.

Website Optimize कैसे करें Important Tips

इस तरह से हम CSS Code का Use करके अपने Blog पोस्ट में Add दूसरी पोस्ट के Link Color को Change कर सकते हैं उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें. AllTrickInfo – YouTube Channel

दोस्तों कैसी लगी यह पोस्ट बताना जरूर यदि आपको कोई प्रॉब्लम आए तो आप कमेंट करना मैं आपकी help जरूर करूंगा और अब मैं आपसे मिलूंगा next पोस्ट में तब तक के लिए bye…

Reeteshhttp://Alltrickinfo.in
Hi I'm Reetesh chandrawanshi founder of Alltrickinfo.in, living in Chhindwara (M. P.), India. I am a fan of technology, and photography. I'm also interested in blogging, and sports...

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − five =

Recent Post

Popular Post