होमकंप्यूटरCanon Pixma G3020 प्रिंटर कंप्यूटर लैपटॉप से कनेक्ट कैसे करें

Canon Pixma G3020 प्रिंटर कंप्यूटर लैपटॉप से कनेक्ट कैसे करें

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में Canon का वाईफाई प्रिंटर Pixma G3020 को वाई-फाई के जरिए कंप्यूटर और लैपटॉप से कनेक्ट कैसे करते हैं इसके बारे में बता रहा हूं तो बने रहे आप इस पोस्ट के अंत तक उसके बाद आप भी अपने वाईफाई प्रिंटर को वायरलेस तरीके से कंप्यूटर और लैपटॉप से कनेक्ट जरूर कर पाएंगे.

Canon  Pixma G3020 प्रिंटर कंप्यूटर लैपटॉप से कनेक्ट कैसे करें

यदि आपने एक नया प्रिंटर खरीद कर लाए हैं और आप उस प्रिंटर से अपने कंप्यूटर और लैपटॉप का उपयोग करके प्रिंट निकालना चाहते हैं परंतु आपको नहीं पता प्रिंटर को कंप्यूटर और लैपटॉप से कनेक्ट कैसे करते हैं तो आज आप सही पोस्ट में आए हैं आज इस पोस्ट के जरिए मैं आपको वीडियो के माध्यम से वाईफाई प्रिंटर को कंप्यूटर और लैपटॉप से कनेक्ट करना सिखाऊंगा.

Refresh rate क्या है?

जब भी हम कोई नया प्रिंटर खरीद कर लाते हैं और यदि हम उस प्रिंटर से अपने कंप्यूटर और लैपटॉप का उपयोग करके प्रिंट निकालना चाहते हैं तो नहीं निकाल पाते क्योंकि जो हमने नया प्रिंटर खरीद कर लाए हैं उसे हमारा कंप्यूटर और लैपटॉप समझ नहीं पाते हैं जिसके कारण कंप्यूटर और लैपटॉप डायरेक्ट प्रिंटर से प्रिंट नहीं निकाल पाते हैं.

प्रिंटर कंप्यूटर लैपटॉप से कनेक्ट कैसे करें –

यदि हमें अपने कंप्यूटर और लैपटॉप का उपयोग करके प्रिंटर से प्रिंट निकालना है तो हमें सबसे पहले अपने कंप्यूटर और लैपटॉप में प्रिंटर का ड्राइवर इंस्टॉल करना होगा उसके बाद ही हम प्रिंटर को प्रिंट दे सकते हैं और प्रिंट निकाल सकते हैं.

जब हम कंप्यूटर और लैपटॉप में प्रिंटर का ड्राइवर इंस्टॉल कर देते हैं तो हमारे कंप्यूटर और लैपटॉप प्रिंटर को बहुत ही आसानी से समझ लेते हैं और प्रिंटर को प्रिंट भी भेज देते हैं जिससे कि प्रिंटर से प्रिंट निकल जाता है.

कंप्यूटर में English to Hindi Typing कैसे करें Without Any Software

यदि आपने Canon का Pixma  G3020 वाईफाई प्रिंटर खरीद कर लाए हैं तो आप उसप्रिंटर से बहुत ही आसानी से बिना केबल का उपयोग करके वाई-फाई के जरिए प्रिंट निकाल सकते हैं.

Canon Pixma G3020 प्रिंटर वाईफाई Setup –

Canon Pixma G3020 प्रिंटर वाईफाई के जरिए कंप्यूटर और लैपटॉप से कनेक्ट करने के लिए हमने एक वीडियो बनाएं हैं जो कि हिंदी भाषा में है जिसे देख कर आप अपने प्रिंटर को अपने कंप्यूटर और लैपटॉप से बहुत ही आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं वह भी बिना किसी परेशानी के.

वीडियो को अच्छे से देख कर सभी स्टेट को यदि आप फॉलो करते हैं तो आप अपने Canon प्रिंटर वाई-फाई के जरिए कंप्यूटर और लैपटॉप से बहुत ही आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं.

पिछला लेख
अगला लेख
Reetesh
Reeteshhttp://Alltrickinfo.in
Hi I'm Reetesh chandrawanshi founder of Alltrickinfo.in, living in Chhindwara (M. P.), India. I am a fan of technology, and photography. I'm also interested in blogging, and sports...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

four + eighteen =

Popular Post