होमकंप्यूटरकंप्यूटर में Wallpaper Set कैसे करें

कंप्यूटर में Wallpaper Set कैसे करें

कंप्यूटर हो या मोबाइल दोनों ही चीजों में सभी लोग अपनी पसंद का Wallpaper Set करके रखना चाहते हैं कोई अपनी खुद की फोटो सेट करता है तो कोई अलग अलग प्रकार के वॉलपेपर सेट करता है.

हेलो दोस्तों मैं रीतेश चंद्रवंशी आज इस पोस्ट में कंप्यूटर में Wallpaper Set कैसे करते हैं इसके बारे में बता रहा हूं तो पोस्ट को अच्छे से पढ़ें उसके बाद आप भी अपने कंप्यूटर और लैपटॉप में वॉलपेपर सेट जरूर कर पाएंगे.

कंप्यूटर और लैपटॉप में Wallpaper Set कैसे करें

यदि आपके पास विंडोज का कोई भी कंप्यूटर या लैपटॉप है तो उसमें विंडोज का डिफॉल्ट Wallpaper Set होता है कुछ लोगों को यह वॉलपेपर बहुत पसंद आता है और कभी इसे चेंज नहीं करते हैं तो कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी पसंद का वॉलपेपर सेट करना चाहते हैं.

यदि आप अपने कंप्यूटर और लैपटॉप का वॉलपेपर सेट करना चाहते हैं या फिर इंटरनेट से डाउनलोड करके कोई Wallpaper Set करना चाहते हैं तो आज आप सही पोस्ट पर आए हैं आज मैं आपको कंप्यूटर में Wallpaper Set कैसे करें इसके बारे में पूरी जानकारी दूंगा.

कंप्यूटर चलाना कैसे सीखे (Computer कैसे चलाएं)

कंप्यूटर में वॉलपेपर सेट करना बहुत ही आसान है या कहे तो मोबाइल से भी आसान है तो चलिए पोस्ट में आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि कंप्यूटर में Wallpaper Set कैसे करते हैं.

कंप्यूटर और लैपटॉप में Wallpaper Set कैसे करें –

कंप्यूटर और लैपटॉप में Wallpaper Set करने के लिए आगे बताए गए सभी स्टेप्स को ठीक से फॉलो करें उसके बाद आप भी अपने कंप्यूटर में Wallpaper Set जरूर कर पाएंगे.

1. सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर को चालू करें.

2. कंप्यूटर चालू हो जाने के बाद अब माउस की Right बटन पर क्लिक करें.

Auto Startup Software बंद कैसे करें (Auto Startup App Disable)

3. माउस की Right बटन पर क्लिक करने के बाद अब आपको यहां पर कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे तो आप Parsonalize पर क्लिक करें.

कंप्यूटर और लैपटॉप में Wallpaper Set कैसे करें

4. अब आपके कंप्यूटर में सेटिंग्स ओपन हो जाएगी और आपको ऊपर बैकग्राउंड दिखाई देगा.

5. अब आप यदि विंडोज में पहले से मौजूद वॉलपेपर सेट करना चाहते हैं तो Choose your picture के नीचे दिख रही फोटो पर क्लिक करें जिससे कि वह वॉलपेपर के रूप में सेट हो जाएगा.

कंप्यूटर और लैपटॉप में Wallpaper Set कैसे करें

6. यदि आप अपनी पसंद का वॉलपेपर सेट करना चाहते हैं जो कि आपके कंप्यूटर की ड्राइव में मौजूद है तो आप Browse पर क्लिक करें.

कंप्यूटर और लैपटॉप में Wallpaper Set कैसे करें

7. अब आपकी स्क्रीन में फाइल ओपन हो जाएगी तो अब आप उस ड्राइव को सेलेक्ट करें जिसमें वॉलपेपर मौजूद है और उसके बाद उस फोल्डर में जाए जहां पर वॉलपेपर रखा है. इतना करने के बाद उस फोटो को सेलेक्ट करें जिसे आप वॉलपेपर के रूप में सेट करना चाहते हैं और उसके बाद Choose picture पर क्लिक करें.

कंप्यूटर और लैपटॉप में Wallpaper Set कैसे करें

 8. अब हमने सक्सेसफुली अपनी पसंद का Wallpaper Set कर लिए हैं.

कंप्यूटर और लैपटॉप में Wallpaper Set कैसे करें

इस तरह से आप भी अपने कंप्यूटर में Wallpaper Set कर सकते हैं और अपनी पसंद का वॉलपेपर रख सकते हैं उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें.

Reetesh
Reeteshhttp://Alltrickinfo.in
Hi I'm Reetesh chandrawanshi founder of Alltrickinfo.in, living in Chhindwara (M. P.), India. I am a fan of technology, and photography. I'm also interested in blogging, and sports...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

5 − two =

Popular Post