होमएंड्रॉयडGlide Typing क्या है (What is Glide Typing)

Glide Typing क्या है (What is Glide Typing)

Glide Typing क्या है (What is Glide Typing)

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में Glide Typing क्या है (What is Glide Typing), इसके बारे में बता रहा हूं, तो बने रहें आप इस पोस्ट के अंत तक उसके बाद आप भी अपने Glide Typing के बारे में जरूर जान पाएंगे.

Glide Typing, Glide Typing क्या है, Glide Typing कैसे करें, fast typing, Glide Typing क्या है और Glide Typing कैसे करें

Smart phone आने के बाद व्हाट्सएप और फेसबुक जैसे ऑनलाइन Chatting app का यूज बहुत ज्यादा बढ़ गया है, और आजकल हर कोई व्हाट्सएप फेसबुक यूज करने लगा है इसलिए अब बहुत सारे लोग एक समय में एक साथ ऑनलाइन रहते हैं और हमें बहुत बार बहुत सारे लोगों से एक साथ चैटिंग करनी होती है.

ऑनलाइन चैटिंग करते समय बहुत सारे लोगों को Fast रिप्लाई करने के लिए हमारी Typing स्पीड अच्छी होनी चाहिए तभी हम 1 से ज्यादा लोगों के साथ एक साथ चैटिंग कर सकते हैं, Fast Typing करने के लिए बहुत सारे Keyboard user एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए और Fast Typing में मदद करने के लिए बहुत सारे फीचर्स Provide करते हैं ताकि user उन्हें यूज करके Fast Typing कर सकें, तो चलिए जानते Glide Typing क्या है.

Glide Typing क्या है –

Glide का हिंदी में मतलब है सरकना, और Glide Typing की मदद से हम अपने मोबाइल Keyboard में अपनी उंगली को सरकाते (Slide) हुए Typing करते हैं. और कई बार Glide Typing हमें Fast Typing करने में बहुत ज्यादा मदद करती है.

यदि हमें अपने मोबाइल में कुछ भी टाइप करना होता है तो हम अपने मोबाइल में Keyboard ओपन करते हैं और Keyboard में एक के बाद एक बटन दबाते हैं और जो भी लिखना चाहते हैं वह लिख लेते हैं. परंतु Glide Typing करते समय इसका बिल्कुल ही उल्टा होता है और हमें Glide Typing में एक एक बटन दबाने की जरूरत नहीं होती है हमें जो भी लिखना होता है तो उसके लिए बस हमें अपनी उंगली को अपने Keyboard में Swipe करना होता है.

Computer में Screenshot कैसे निकालें

Glide Typing करने के लिए हमें अपनी उंगली को बिना उठाएं एक बटन से दूसरी बटन के ऊपर ले जाना होता है जिससे कि हम जो भी टाइप करना चाहते हैं या लिखना चाहते हैं वह लिखा जाता है, इस तरह से हम Glide Typing की मदद से एक बटन को दबाने के बाद फिर से उंगली उठाने और दूसरी बटन दबाकर फिर से उंगली उठाने का टाइम बचा सकते हैं.

उम्मीद करता हूं अब आप Glide Typing क्या है इसके बारे में जान गए होंगे यदि आप जानना चाहते हैं कि अपने मोबाइल में Glide Typing कैसे करते हैं तो आप हमारी यह पोस्ट जरूर पढ़ें, Android मोबाइल में Glide Typing कैसे करें.

 

 

Reeteshhttp://Alltrickinfo.in
Hi I'm Reetesh chandrawanshi founder of Alltrickinfo.in, living in Chhindwara (M. P.), India. I am a fan of technology, and photography. I'm also interested in blogging, and sports...

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 4 =

Recent Post

Popular Post