होमगूगल ऐडसेंसGoogle Adsense से ज्यादा पैसे कैसे कमाए

Google Adsense से ज्यादा पैसे कैसे कमाए

पैसे हर किसी की जरूरत है हर कोई पैसा कमाना चाहता है, पैसे चाहे जितने भी हो हमेशा कम ही लगते हैं. यदि आप Google Adsense से पैसे कमाते हैं तो आज हम कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिससे कि Google Adsense से होने वाली कमाई को बढ़ा सकते हैं.

हेलो दोस्तों मैं रीतेश चंद्रवंशी आज इस पोस्ट में Google Adsense से ज्यादा पैसे कैसे कमाए इसके बारे में बता रहा हूं. तो पोस्ट को अच्छे से पढ़ें उसके बाद आप भी कुछ ऐसी महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में जान पाएंगे जिससे कि आप Google Adsense से होने वाली कमाई को बढ़ा सकते हैं.

Google Adsense से ज्यादा पैसे कैसे कमाए

Google Adsense एक ऐसा प्लेटफार्म जो हर ब्लॉगर की पसंद है और लगभग सभी ब्लॉगर Google Adsense से पैसे कमाते हैं और जो नहीं कमाते हैं तो उनका भी सपना होता है कि वह भी अपने ब्लॉग और वेबसाइट से Google Adsense से पैसे कमाए.

Google Adsense से पैसे तो कमा सकते हैं पर हम उस पैसे को और मैक्सिमम तक बढ़ा सकते हैं यदि आप Google Adsense से पैसे कमाई करते हैं परंतु फिर भी आपकी बहुत कम ही कमाई होती है तो आज आप सही पोस्ट पर हैं.

ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए (Blog Se Paise Kaise Kamaye)

कुछ नए ब्लॉगर का हमेशा एक ही सवाल होता है कि Google Adsense से ज्यादा पैसे कैसे कमाए, कुछ ऐसे भी ब्लॉगर हैं जिनके पास ब्लॉग और वेबसाइट में अच्छा खासा ट्रैफिक है परंतु Google Adsense जितनी कमाई होनी चाहिए उतनी कमाई नहीं हो पाती है.

Google Adsense मुख्य रूप से क्लिक के ही पैसे मिलते हैं आपके पास कितनी भी ट्राफिक हो उससे पैसे कमाई तभी होगी जब आपके रीडर्स आपकी वेबसाइट और ब्लॉग में चल रहे Ads पर क्लिक करेंगे जितने अधिक क्लिक उतनी आपकी कमाई.

Google Adsense Payment Pending Problem Fix Kaise kare

कुछ ब्लॉगर्स के साथ ऐसा भी होता है कि उनको Ads क्लिक नहीं मिल पाते हैं यदि Ads क्लिक्स नहीं मिलेंगे तो कमाई कैसे होगी और ऐडसेंस से ज्यादा से ज्यादा कमाई करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण यही है कि हमारे एड्स पर क्लिक हो.

Ads पर क्लिक ना होने के कई सारे कारण हो सकते हैं यह तो आपने अपनी वेबसाइट में बहुत कम Ads लगाए होंगे जिसके कारण लोग Ads पर क्लिक नहीं कर पा रहे. Ads की पोजीशन सही नहीं होगी जिसके कारण ऐड्स में क्लिक नहीं मिल रहे होंगे.

Ads में क्लिक ना मिलने का एक और कारण हो सकता है कि आपने बहुत ज्यादा Ads लगा दिए हो जिससे कि आपकी वेबसाइट लोडिंग होने में बहुत टाइम लेती हो और पूरी तरह से एड्स लोड ना होते हैं इसके कारण भी हमें बहुत कम क्लिक मिलते हैं.

यह कुछ कारण हो सकते हैं जिससे कि आपको Google Adsense से कम कमाई होती है यदि यदि ऐड्स में क्लिक आएंगे तो आप Google Adsense से ज्यादा पैसे कमा पाएंगे.

Google Adsense से ज्यादा पैसे कैसे कमाए –

Google Adsense से ज्यादा पैसे कमाने के लिए मैं आपसे कुछ इंपॉर्टेंट जानकारी शेयर कर रहा हूं जिससे आप Google Adsense से होने वाली कमाई को जरूर से बढ़ा पाएंगे.

1. अलग-अलग प्रकार की Ad Unit का उपयोग करें –

आप अपनी वेबसाइट में ऐड लगाने के लिए सिर्फ एक ही प्रकार का ऐड ना लगाएं आपको अलग-अलग प्रकार की 5-6 Ad यूनिट बनाना है और अलग-अलग जगहों पर लगाना है.

Google Adsense में अलग-अलग प्रकार के एड्स मौजूद है जैसे कि Display ad, In-feed Ad, In-article Ad, Multiplex ad, Search engine, Auto ads सब गूगल के अलग-अलग प्रकार के ऐड है आपको कम से कम सभी को एक-एक ऐड यूनिट तो बनाना ही है.

सभी ऐड यूनिट को आप अपनी वेबसाइट में अलग-अलग जगह पर लगाएं जिससे कि आपकी वेबसाइट में अलग तरह से एड्स दिखाई देंगे. जिससे की वेबसाइट में आने वाले यूजर का Ads पर क्लिक करने के Chances बढ़ जाते हैं.

2. Ads को सही पोजीशन में लगाएं –

Google Adsense से ज्यादा पैसे कमाने के लिए Ads पोजीशन सबसे जरूरी चीज है यदि आप एड्स को अच्छी जगहों पर लगाते हैं तो आपको ज्यादा से ज्यादा क्लिक मिलते हैं, वहीं यदि आप एड्स को गलत जगह पर लगाते हैं तो यूजर उन तक पहुंच नहीं पाते या पहुंच भी जाते हैं तो उन पर क्लिक नहीं करते हैं.

यदि आपको ऐडसेंस से ज्यादा कमाई करनी है तो आपको आज और अभी सबसे पहले अपने Google Adsense के एड्स को सही जगह पर लगाना है जो कि विजिटर्स की नजरों में आए और वह उन पर क्लिक कर पाए. तो आइए बताता हूं कुछ बेस्ट पोजीशन के बारे में जहां पर आप Google Adsense के ऐड तो लगा सकते हैं.

Google Adsense के Ads लगाने की सबसे सही जगह –

  1. Google Adsense Ads लगाने के लिए आप हमारी वेबसाइट के Ad की पोजीशन भी कॉपी कर सकते हैं हमने जहां-जहां एड्स लगाए हैं वह भी एक परफेक्ट जगह होती है ऐड लगाने के लिए.
  2. Ads लगाने की शुरुआत करते हैं – पहला ऐड आपको पोस्ट की शुरुआत में लगाना है.
  3. दूसरा Ads – दूसरा ऐड आपको पोस्ट शुरू होने के बाद 4 से 6 पैराग्राफ के बीच में लगाना है.
  4. तीसरा ऐड – तीसरा ऐड आपको 12 से 15 पैराग्राफ के बीच में लगाना है.
  5. चौथा ऐड – चौथा ऐड आपको 17 से 18 पैराग्राफ के आसपास लगाना है.
  6. पांचवा ऐड – पांचवा ऐड आपको पोस्ट खत्म होने के बाद लगाना है.

तो दोस्तों ऊपर बताई गई यह वह जगह है जहां जहां पर आपको आपकी ब्लॉग पोस्ट में Google Adsense के Ads लगाना है थे कि आपको ज्यादा से ज्यादा क्लिक मिल सके और अधिक से अधिक कमाई हो सके.

3. बहुत अधिक ऐड ना लगाएं –

अब अपनी वेबसाइट और ब्लॉग की पोस्ट में बहुत अधिक ऐड ना लगाएं आप एक पोस्ट में कम से कम 4 से 5 ऐड लगा सकते हैं.

अधिक ऐड लगाने के कारण आपकी वेबसाइट कब पेज साइज बढ़ जाएगा जिससे कि वेबसाइट की लोडिंग स्पीड कम हो जाएगी और वेबसाइट बहुत धीरे लोड होने के कारण ना ही पोस्ट कंटेंट ठीक से लोड होगा और ना ही ऐड जिससे कि हो सकता है कि वेबसाइट पूरी तरह से लोड होने से पहले ही यूजर आपकी वेबसाइट छोड़कर चला जाए इससे आपका बाउंस रेट भी इंक्रीज हो जाएगा और ऐड पर भी क्लिक नहीं आएंगे.

4. अपनी वेबसाइट को फास्ट लोडिंग वेबसाइट बनाएं –

यदि आप Google Adsense से ज्यादा पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको अपनी वेबसाइट को फास्ट लोडिंग बनाना ही पड़ेगा इसके लिए आप एक सिंपल डिजाइन रख सकते हैं और वेबसाइट में थोड़े कम ऐड लगा सकते हैं जिससे कि आपकी वेबसाइट बैलेंस रहेगी और फास्ट लोड होगी.

वेबसाइट फास्ट लोडिंग बनाने के लिए आप अच्छी होस्टिंग चुने उसके बाद वेबसाइट को अच्छे से ऑप्टिमाइज करें जिससे कि आपकी वेबसाइट फास्ट लोड होगी.

Online Promotion कैसे करें

जब आपकी वेबसाइट फास्ट लोड होगी तो 1 से 2 सेकेंड के अंदर ही आपकी वेबसाइट लोड हो जाएगी और ऐड दिखाई देना शुरू हो जाएंगे. इससे एक फायदा आपको ही होगा कि ऐड पर क्लिक ज्यादा होंगे क्योंकि ऐड जल्दी दिख रहे हैं यदि ऐड देखने में ही 20 सेकेंड लगाएंगे तो क्लिक कब मिलेगी.

Google Adsense से ज्यादा पैसे कमाने के लिए आज मैंने आपको ऊपर बहुत ही अच्छी जानकारी दिया हूं यदि आप इन सभी टिप्स को अच्छे से फॉलो करते हैं तो आप भी Google Adsense से जितना हो सके उतना ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा पाएंगे.

आज हमने इस पोस्ट में जाना Google Adsense से ज्यादा पैसे कैसे कमाए उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और अब मैं आपसे मिलूंगा नेक्स्ट पोस्ट में तब तक के लिए बाय जय हिंद दोस्तों.

Reetesh
Reeteshhttp://Alltrickinfo.in
Hi I'm Reetesh chandrawanshi founder of Alltrickinfo.in, living in Chhindwara (M. P.), India. I am a fan of technology, and photography. I'm also interested in blogging, and sports...

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

3 + 12 =

Popular Post