होमएंड्रॉयडIncoming Call बंद कैसे करें

Incoming Call बंद कैसे करें

हेलो दोस्तो आज इस पोस्ट में अपने मोबाइल में Incoming Call बंद कैसे करते हैं इसके बारे में बता रहा हूं, तो बने रहें आप इस पोस्ट के अंत तक उसके बाद आप भी अपने मोबाइल में आने वाली Incoming Call को बंद करके मोबाइल में डाटा और आउटगोइंग कॉल का उपयोग जरूर कर पाएंगे.

Incoming Call बंद कर के डाटा Use कैसे करें -

जब हम मोबाइल उपयोग करते हैं तो हमारे मोबाइल में सभी सुविधाएं चालू होती है जैसे कि मोबाइल में Incoming Call आना, मोबाइल से आउटगोइंग कॉल करना, मोबाइल में डाटा उपयोग करके इंटरनेट चलाना हम यह सभी काम बहुत ही आसानी से कर लेते हैं.

बहुत बार एसा समय भी आता है की किसी कारण हमे मोबाईल मे आने वाली Incoming Calls को बंद करने की जरूरत पड़ती है क्यूँकी उस समय हम कोई भी Call स्वीकार नहीं करना चाहते है और चाहते है की हमारे पास Calls ना आए और यदि हम चाहें तो किसी को Call कर सकें और डाटा भी उपयोग कर सकें.

Incoming Call बंद करना मतलब की हमारे मोबाईल मे आने वाली सभी Calls को बंद कर के डाटा इस्तमल करना यदि आप भी एसा करना चाहते है तो आप भी यह बहुत आसानी से अपने एंड्रॉयड मोबाईल में कर सकते हैं.

कागज में लिखा कॉपी कैसे करें

एंड्रॉयड मोबाईल में इनकमिंग Calls बंद करने का कोई भी ऑप्शन नहीं है इसी लिए हम डायरेक्ट इनकमिंग Calls को बंद नहीं कर सकते हैं इसके लिए हमे एक एक ट्रिक की जरूरत पड़ती है जिससे हमारे पास इनकमिंग Calls आना बंद हो जाती है.

Incoming Call बंद करने और मोबाईल डाटा इस्तेमाल करने के लिए हम Call forwarding ट्रिक का इस्तेमाल करते है Call forwarding इस ट्रिक से हम इनकमिंग Calls को किसी गलत या बंद नंबर मे farwerd कर सकते हैं जिससे की हमारे पास इनकमिंग Call आना बंद हो जाती है.

Incoming Call बंद कर के डाटा Use कैसे करें –

अपने मोबाईल में आने वाली इनकमिंग Calls को बंद करने के लिए आगे बताए गए सभी Steps को ठीक से फॉलो करें उसके बाद आप भी अपने मोबाइल में आने वाली Incoming Call को बंद करके मोबाइल में डाटा उपयोग जरूर कर पाएंगे.

Call फॉरवर्ड करके Incoming Call बंद करने के लिए हमें हमारे मोबाइल की कॉल सेटिंग्स में जाना पड़ता है वहां से जाकर हम कॉल फॉरवर्ड कर सकते हैं और अपने मोबाइल में आने वाली Incoming Call को बंद कर सकते हैं.

कॉल सेटिंग्स सभी मोबाइल में अलग-अलग जगह हो सकती है जैसे कि कुछ मोबाइल में सेटिंग्स में होती है तो कुछ मोबाइल में फोन ऐप में होती है तो मैं उपयोग कर रहा हूं टेक्नो मोबाइल जिसमें कि कॉल सैटिंग्स फोन ऐप में है तो मैं आपको टेक्नो मोबाइल की ही ट्रिक बताऊंगा यदि आपके पास कोई दूसरा मोबाइल है तो हो सकता है आपको कॉल सेटिंग्स आपके मोबाइल की सेटिंग में मिल जाएगी.

Mobile Screen Lock Kaise Tode / Remove Screen Lock

1. सबसे पहले अपने मोबाइल में फोन ऐप ओपन करें.

Incoming Call बंद कर के डाटा Use कैसे करें -

2. Phone app ओपन हो जाने के बाद अब आपको ऊपर 3 डॉट (.) दिखाई देगी उस पर क्लिक करें.

Incoming Call बंद कर के डाटा Use कैसे करें -

3. आपको यहां पर तीन ऑप्शन दिखाई देंगे हो सकता है अधिक ऑप्शन भी दिखाई दे तो आप यहां पर Settings पर क्लिक करें.

Incoming Call बंद कर के डाटा Use कैसे करें -

4. अब आपको यहां पर बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे तो आप यहां Calling accounts पर क्लिक करें.

Incoming Call बंद कर के डाटा Use कैसे करें -

5. अब आपको यहां पर सिम सिलेक्ट करना हुआ कि आप कौन सी सिम की कॉलिंग अकाउंट में जाना चाहते हैं तो आप जिस भी नंबर में Incoming Call बंद करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें.

Incoming Call बंद कर के डाटा Use कैसे करें -

6. अब आप यहां पर Call forwarding पर क्लिक करें.

Incoming Call बंद कर के डाटा Use कैसे करें -

7. आप यहां पर यह सिलेक्ट करना है कि आप किस तरह की कॉल को फॉरवर्ड करना चाहते हैं वॉइस कॉल या वीडियो कॉल तो आप यहां पर Voice Call forwarding पर क्लिक करें.

Incoming Call बंद कर के डाटा Use कैसे करें -

8. Voice Call forwarding में आने के बाद अब आपको यहां पर कुछ ऑप्शंस दिखाई देंगे तो आप यहां पर Always forward पर क्लिक करें.

Incoming Call बंद कर के डाटा Use कैसे करें -

9. अब आप Always use this number के नीचे वाले बॉक्स में अपना कोई बंद नंबर या फिर कोई भी गलत नंबर टाइप करें और उसके बाद TURN ON पर क्लिक करें.

Incoming Call बंद कर के डाटा Use कैसे करें -

10. अब आपकी स्क्रीन में Updating Settings.. दिखाई देगा तो आपको थोड़ा सा इंतजार करना है जिससे कि सभी सेटिंग चेंज हो जाएगी और आपके मोबाइल में कॉल फॉरवर्डिंग शुरू हो जाएगी.

Incoming Call बंद कर के डाटा Use कैसे करें -

11. अब आप देखेंगे कि Always forward के नीचे पहले off दिखाई दे रहा था तो अब हमें मोबाइल नंबर दिखाई दे रहा है इसका मतलब हमारे मोबाइल में कॉल फॉरवर्डिंग शुरू हो गई है.

Incoming Call बंद कर के डाटा Use कैसे करें -

12. अब हमारे मोबाइल नंबर में जब भी कोई कॉल करेगा तो हमारे पास कॉल नहीं आएगा और जो व्यक्ति कॉल करेगा उसे Call forwarding बताया जाएगा.

13. यदि कॉल करने वाला व्यक्ति कॉल फॉरवर्ड होने तक इंतजार करता है तो हमने जो गलत नंबर डाले थे या फिर बंद वाला मोबाइल नंबर डाले थे हमारा ख्याल उस नंबर में फॉरवर्ड हो जाएगा और जैसे ही कॉल कनेक्ट होगी तो कॉल करने वाले व्यक्ति को मोबाइल बंद है या मोबाइल नंबर गलत है सुनाई देगा.

Photo Or Video Hide Kaise Kare

14. Incoming Call फॉरवर्ड करने के बाद फिर से Incoming Call आना शुरू करने के लिए हमें कॉल फॉरवर्डिंग को बंद करना होगा तो आप Always forward पर क्लिक करें.

15. अब आप यहां पर TURN OFF पर क्लिक करें जिससे कि कॉल फॉरवर्ड होना बंद हो जाएगी और हमारे पास कॉल आना शुरू हो जाएगी.

Incoming Call बंद कर के डाटा Use कैसे करें -

16. अब हमने सक्सेसफुली हमारे मोबाइल में आने वाली Incoming Call को बंद कर लिए हैं और Incoming Call बंद करने के बाद उसे फिर से कि चालू भी कर लिए हैं.

Aadhaar Card Verify कैसे करें

इस तरह से हम अपने मोबाइल में कॉल फॉरवर्ड फीचर का उपयोग करके मोबाइल में आने वाली Incoming Call को बंद कर सकते हैं और अपने मोबाइल में आउटगोइंग कॉल तथा डाटा का उपयोग कर सकते हैं

उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा, दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें मैं आपसे मिलूंगा Next पोस्ट में तब तक के लिए Bye जय हिंद.

Reeteshhttp://Alltrickinfo.in
Hi I'm Reetesh chandrawanshi founder of Alltrickinfo.in, living in Chhindwara (M. P.), India. I am a fan of technology, and photography. I'm also interested in blogging, and sports...

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 − 5 =

Recent Post

Popular Post