Home एंड्रॉयड Jio Main Balance Se Recharge Kaise Kare | Recharge Using Jio Account...

Jio Main Balance Se Recharge Kaise Kare | Recharge Using Jio Account Balance

0

Jio Main Balance से Recharge कैसे करें | Recharge Using Jio Account Balance

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में Jio Main Balance से या फिर कहे तो Jio अकाउंट Balance से Recharge कैसे करते हैं इसके बारे में बता रहा हूं.

यदि हमें अपना मोबाइल नंबर Recharge करना होता है तो हम या तो नजदीकी मोबाइल शॉप में जाकर अपना मोबाइल Recharge करा लेते हैं या फिर अपने बैंक अकाउंट की मदद से ऑनलाइन मोबाइल Recharge कर लेते हैं, परंतु अब हम अपने Jio Main Balance है भी Recharge कर सकते हैं.

यदि आप एक Jio यूजर हैं तो आप प्रतिदिन 1.5 GB या 2GB प्रतिदिन मिलने वाला Recharge कराते होंगे और लगभग ज्यादातर लोग यही प्लान को यूज करते हैं जिससे कि कम बजट में उनको Data और कॉलिंग दोनों ही मिल जाता है.

जब हम अपने Jio नंबर में प्रतिदिन 1.5 GB या 2GB प्रतिदिन मिलने वाला Recharge कराते है तो कई बार इतना Data हमारे लिए पर्याप्त नहीं होता है और हमें और अधिक Data की जरूरत पड़ती है ताकि हम हाई स्पीड में और ज्यादा इंटरनेट यूज कर सकें.

मोबाइल Apps Hide कैसे करें HiOS Device Special

यदि हमें प्रतिदिन 1.5 GB या 2GB प्रतिदिन मिलने वाला Data पर्याप्त नहीं पड़ता है अपने नंबर में Data बढ़ाने के लिए हमें Data बूस्टर यानी कि 4G Data वाउचर Recharge करने की जरूरत पड़ती है, और इसके लिए हमें Jio वालों को पेमेंट करनी होती है या तो शॉप के जरिए या फिर अपने बैंक अकाउंट से पर पैसे देने पड़ते हैं तब जाकर हमें और अधिक Data मिलता है.

परंतु अब यदि हमारी Jio सिम में Main Balance है तो हम अपने Jio सिम के Main Balance से ही कोई भी Data बूस्टर प्लान Recharge कर सकते हैं और इसके लिए हमें अलग से पैसे देने नहीं पड़ते जितने रुपए का भी Data बूस्टर प्लान होता है वह हमारे Main Balance से कट जाता है.

यदि हमारी सिम में कुछ एक्स्ट्रा Main Balance है तो हम बड़ी ही आसानी से कोई भी Data बूस्टर प्लान अपने Jio नंबर में एक्टिवेट कर सकते हैं और अपने नंबर में Data बढ़ा सकते हैं, या कहीं तो अपने Jio Main Balance को Data में कन्वर्ट कर सकते हैं तो चलिए आप जानते हैं कि अपने Jio Main Balance से Recharge कैसे करते हैं.

Jio Main Balance से Recharge कैसे करें –

अपने Jio Main Balance से Recharge करने के लिए आगे बताए गए सभी स्टेप्स को ठीक से फॉलो करें उसके बाद आप भी Main Balance का यूज करके Recharge जरूर कर पाएंगे.

1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में MyJio App डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा यदि पहले से डाउनलोड और इंस्टॉल है तो अच्छी बात है.

2. यदि आपके मोबाइल में MyJio App एप्लीकेशन डाउनलोड और इंस्टॉल नहीं है तो आप इस लिंक पर क्लिक करें और सबसे पहले प्ले स्टोर से अपने मोबाइल में MyJio App डाउनलोड और इंस्टॉल करें. MyJio App

मोबाइल Automatic Switch ON OFF कैसे करें टेक्नो स्पेशल

3. मोबाइल में MyJio App डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद अब आप App को ओपन करें.

4. MyJio App ओपन करने के बाद अब आप अपने मोबाइल नंबर से लॉगिन करें.

5. Login हो जाने के बाद अब आपको यहां पर अपने Jio नंबर का Balance और वैलिडिटी दिखाई देगी.

6. अब आपको यहां पर सबसे पहले यह देखना है कि आपके अकाउंट में Main Balance कितना है.

7. Main Balance आपको आपके Data Balance के ऊपर देखने को मिल जाएगा और आपके Jio अकाउंट में जितना भी Main Balance होगा उसके नीचे लिखा होगा Talk-Time balance Never expire तो आपको समझ जाना है कि वही आपका Main Balance है.

8. अब यदि आपके अकाउंट में एक्स्ट्रा Main Balance है तो आप उसका यूज़ करके 4G Data बूस्टर प्लान अपने Jio नंबर में Recharge या एक्टिवेट कर सकते हैं.

9. अब आप नीचे Recharge पर क्लिक करें.

10. अब आपकी स्क्रीन पर Jio Recharge प्लांस दिखाई देंगे तो आप ऊपर 4G DATA VOUCHER पर क्लिक करें.

11. अब आपको यहां पर सभी 4G DATA VOUCHER Plan दिखाई देंगे.

12. अब आपको जो भी Data प्लान चाहिए उसके आगे टिक लगाएं जैसे कि मुझे ₹11 वाला चाहिए तो मैंने उसके आगे टिक लगा रखा हूं.

13. Data प्लान सिलेक्ट करने के बाद अब आप Buy पर क्लिक करें.

14. अब आपको यहां पर बहुत सारे पेमेंट के ऑप्शन दिखाई देंगे और ऊपर लिखा होगा Use your account balance और उसके आगे कितना Main Balance है यह भी दिखाई देगा.

15. अब हमें अपने Main Balance से Recharge करना है तो हमें यहां पर Use your account balance के नीचे वाले Pay now पर क्लिक कर देना है.

16. Pay now पर क्लिक करने के बाद तुरंत ही Payment successful हो जाएगी और Recharge हो जाएगा.

17. अब हमें नीचे Done पर क्लिक कर देना है.

18. अब हम होमपेज में वापस आ जाएंगे और अब हम यहां पर देखेंगे कि हमने जितने रुपए का 4G DATA VOUCHER अपने नंबर में Recharge किए हैं इतने रुपए हमारे Main Balance से कट चुके हैं.

19. अब हमने अपने Jio Main Balance से Recharge कर लिए हैं.

20. अभी हमने जो भी Recharge किए थे उसमें हमें जितना भी Data मिलना था वह Data हमारे नंबर में Add हो चुका है और जब हमारे नंबर में प्रतिदिन मिलने वाला Data खत्म हो जाएगा उसके बाद यह जो एक्स्ट्रा Data हमने Recharge किए हैं वह यूज होना शुरू हो जाएगा.

Mobile में Zip file Unzip कैसे करें

इस तरह से हम अपने जियो मोबाइल नंबर में Jio Main Balance से Recharge कर सकते हैं, या कहे तो इस तरह से हम अपने Jio Main Balance को Data Balance में कन्वर्ट कर सकते हैं उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा दोस्तों यदि आपको पोस्ट अच्छी लगी और कुछ नई जानकारी मिली तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें.

दोस्तों कैसी लगी यह पोस्ट बताना जरूर और यदि आपको कोई प्रॉब्लम आए तो आप कमेंट करना मैं आपकी हेल्प जरूर करूंगा और अब मैं आपसे मिलूंगा next पोस्ट में तब तक के लिए bye..

Tags :-

Jio Main Balance, Jio Main Balance se Recharge, Recharge Using Jio Account Balance, Jio Main Balance से Recharge कैसे करें

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × five =

Exit mobile version