होमInteresting factकांच का पुल | ये है दुनिया का सबसे खतरनाक पुल |...

कांच का पुल | ये है दुनिया का सबसे खतरनाक पुल | Glass Bridge

कांच का पुल | ये है दुनिया का सबसे खतरनाक पुल | Glass Bridge

हेलो दोस्तों मैं Reetesh Chandrawanshi आज इस Post में दुनिया का सबसे खतरनाक पुल के बारे में बताने वाला हूं जो पूरी तरह से कांच का बना हुआ है और जिसके आर पार देखा जा सकता है, दोस्तों दुनिया के सबसे खतरनाक पुल के बारे में जानने के लिए Post को अंत तक जरूर पढ़ें.

दोस्तों आज तक हमने कांच से बने टीवी देखे हैं कांच से बने मोबाइल देखे हैं और ऐसे ही कांच से बने बर्तन भी देखे हैं दोस्तों क्या आपने कभी सुना है कि हमारी दुनिया में एक ऐसा भी ब्रिज है जो पूरी तरह से कांच का बना हुआ है और जब लोग उस पर चलते हैं तो वह कांच के आर पार भी देख सकते हैं.

ऐसे जीव जो दिखाई नहीं देते | 5 Invisible Creatures | दिखाई ना देने वाले जीव जंतु

पर्यटन को बढ़ावा देने और लोगों के लिए रोमांच पैदा करने के लिए चीन ने कांच का एक फूल बनाया है जो देखने में बहुत ही अद्भुत और रोमांचक दिखाई देता है और दुनिया भर के पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करता है.

दोस्तों चीन में बना यह पुल पूरी तरह से कांच का बना हुआ है और यह सेल्फी ग्लास ब्रिज के नाम से भी जाना जाता है यहां पर लोग सेल्फी और फोटो खिंचवाने के लिए भी जाते हैं.

चीन में बना यह कांच का पुल जमीन से 218 मीटर ऊपर है जिसकी लंबाई 488 मीटर और चौड़ाई 2 मीटर है दोस्तों बता दे की कांच का यह ब्रिज चीन के हेबेई प्रांत के शिजियाझुआंग शहर में स्थित है.

कभी ना मरने वाली मछली | Jellyfish के बारे में 10 Interesting Facts | Jellyfish Interesting Fact

चीन में बनाए गए इस कांच के पुल में टोटल 1077 पारदर्शी शीशे लगे हैं जो चार सेंटीमीटर मोटे हैं और शीशे के कुल टुकड़ों का वजन करीब 70 हजार किलोग्राम हैं.

दोस्तों इस कांच के पुल की खूबी इसका ढांचा है दोस्तों इस पुल को बहुत ही मजबूत बनाया गया है इसमें एक बार में 500 से भी ज्यादा लोग रह सकते हैं और एक साथ चल सकते हैं दोस्तों चलिए अपनी आंख बंद कीजिए और अपने मन में अनुभव कीजिए कि यदि आप जमीन से लगभग 218 मीटर ऊपर सीसे मैं खड़े रहेंगे तो आपको कैसा अनुभव होगा कुछ लोग इस अनुभव से बहुत डर जाएंगे तो कुछ लोग इस अनुभव का बहुत ही ज्यादा मजा लेंगे.

दोस्तों आज हमने इस पोस्ट में दुनिया के सबसे खतरनाक पुल के बारे में जाना जो कि जांच से बना हुआ है उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो मेरे चैनल Fact Show को सब्सक्राइब जरूर करें मैं आपसे मिलूंगा नेक्स्ट वीडियो में तब तक के लिए बाय जय हिंद.

Reeteshhttp://Alltrickinfo.in
Hi I'm Reetesh chandrawanshi founder of Alltrickinfo.in, living in Chhindwara (M. P.), India. I am a fan of technology, and photography. I'm also interested in blogging, and sports...

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine + twenty =

Recent Post

Popular Post