Home कंप्यूटर Computer/Laptop में Android App कैसे चलाएं (Android App Kaise Chalaye)

Computer/Laptop में Android App कैसे चलाएं (Android App Kaise Chalaye)

0

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में Computer/Laptop में Android App कैसे चलाएं इसके बारे में बता रहा हूं तो बने रहे आप इस पोस्ट के अंत तक उसके बाद आप भी किसी भी (Android App Kaise Chalaye) android App तथा Game को अपने Laptop में जरूर चला पाएंगे.

Computer/Laptop में Android App कैसे चलाएं (Android App Kaise Chalaye)

Android एक ऐसा ऑपरेटिंग सिस्टम है जहां पर हमें बहुत सारे एप्लीकेशन तथा Game मिल जाते हैं कुछ ऐसे एप्लीकेशन तथा App होते हैं जो स्पेशल Android मोबाइल के लिए ही डिजाइन किए जाते हैं और उन App तथा Game को हम Computer Laptop में नहीं चला पाते हैं.

Android App तथा App को Laptop में चलाने के लिए हमें एक एंड्रॉयड एम्युलेटर की जरूरत पड़ती है जिसका उपयोग करके हम बहुत ही आसानी से अपने Laptop में किसी भी एंड्रॉयड एप तथा App को चला सकते हैं.

आज के समय में Laptop में Android App चलाने के लिए बहुत सारे Android एम्युलेटर उपलब्ध है जिनका उपयोग करके हम बहुत ही आसानी से Laptop में किसी भी एंड्रॉयड App को चला सकते हैं.

Laptop में Gesture Setup कैसे करें

Android एम्युलेटर तो बहुत सारे हैं परंतु आजम इस पोस्ट में जो सबसे अधिक उपयोग किया जाता है उस Android एम्युलेटर के बारे में बारे में जानेंगे जिसका नाम है Bluestacks 5, यह बहुत ही अच्छा और सर्वाधिक उपयोग किया जाने वाला Android एम्युलेटर है.

Bluestacks 5 एंडॉयड एम्युलेटर का उपयोग करके हम फ्री में किसी भी Android Game तथा एप्लीकेशन को अपने Laptop में चला सकते हैं तो चलिए अब आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि अपने Laptop में Bluestacks 5 Install कैसे करते हैं.

Computer/Laptop में Bluestacks 5 Install कैसे करें (Android App Kaise Chalaye)- 

अपने Laptop में Bluestacks 5 Install करने के लिए आगे बताए गए सभी  स्टेप्स को ठीक से फॉलो करें, उसके बाद आप भी बहुत ही आसानी से किसी भी एंड्रॉयड Game तथा एप्लीकेशन को अपने Laptop में जरूर चला पाएंगे (Android App Kaise Chalaye).

1. सबसे पहले आप अपने Computer में कोई भी ब्राउज़र ओपन करें मैं यहां पर क्रोम ब्राउजर ओपन कर रहा हूं.

कंप्यूटर में English to Hindi Typing कैसे करें Without Any Software

2. ब्राउज़र ओपन हो जाने के बाद अब आपको Bluestacks की वेबसाइट ओपन करनी है सीधे जाने के लिए यहां पर क्लिक करें – BlueStacks

3. Bluestacks की ऑफिशल वेबसाइट ओपन हो जाने के बाद अब आप यहां पर Download BlueStack 5 पर क्लिक करें.

4. अब आपके Computer में Bluestacksinstaller डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा जो बहुत ही कम MB का होता है तो यह बहुत जल्दी डाउनलोड हो जाएगा.

5. Bluestacksinstaller डाउनलोड हो जाने के बाद अब आप उस पर क्लिक करें जिससे कि Installer ओपन हो जाएगा.

6. अब आप यहां पर Install now पर क्लिक करें.

7. Install now पर क्लिक करने के बाद अब डाउनलोडिंग शुरू हो जाएगी, अब आप Bluestacks 5 पूरी तरह से डाउनलोड होने का इंतजार करें.

8. जैसे ही डाउनलोडिंग कंप्लीट हो जाएगी तो आपके Computer में Bluestacks 5 Install होना शुरू हो जाएगा.

9. Installing हो जाने के बाद अब Bluestacks 5 हमारे Computer में सक्सेसफुली Install हो गया है.

10. अब आपको डेस्कटॉप में Bluestacks 5 का आइकॉन दिखाई देगा तो आप उस पर डबल क्लिक करें और ओपन करें.

11. Bluestacks 5 ओपन हो जाने के बाद अब आपको यहां पर Play Store दिखाई देगा तो आप उस पर क्लिक करें.

12. हम पहली बार गूगल प्ले स्टोर ओपन करेंगे तो यहां पर पहले हमें लोगिन करने के लिए बोला जाएगा तो यहां पर Google Account (जीमेल आईडी और पासवर्ड) से लॉगइन कर लें जिससे कि प्ले स्टोर ओपन हो जाएगा.

13. गूगल प्ले स्टोर ओपन हो जाने के बाद अब आप यहां से कोई भी एप्लीकेशन और Game डाउनलोड और Install कर सकते हैं और उसके बाद Bluestacks 5 में खेल सकते हैं.

दोस्तों मैंने Bluestacks 5 में Free Fire और BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA दोनों ही Game खेल कर देखा हूं और Bluestacks 5 में यह बहुत ही अच्छे से चलते हैं और Game खेलने में भी बहुत मजा आता है.

बिना WiFi Adapter के Computer में Internet कैसे चलायें

इस तरह से हम Bluestacks 5 का उपयोग करके Mobile Game Computer में खेल सकते हैं (Android App Kaise Chalaye) और साथ ही साथ जो भी एंड्रॉयड एप्लीकेशन हम अपने Computer में चलाना चाहते हैं वह भी चला सकते हैं.

उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा, दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें मैं आपसे मिलूंगा Next पोस्ट में तब तक के लिए Bye जय हिंद.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 + 11 =

Exit mobile version