होमएंड्रॉयडMobile Gamers के लिए Best Gaming Kit

Mobile Gamers के लिए Best Gaming Kit

नमस्कार दोस्तों आज हम गेमर्स के लिए अपनी इस पोस्ट में कुछ Best Gaming Kit के बारे में बताएंगे जिनके बारे में जानकर तथा उन Gaming Kit का उपयोग करके आप अपने गेमिंग एक्सपीरियंस को इंप्रूव कर सकते हैं.

Mobile Gamers के लिए Best Gaming Kit

Mobile Gamers के लिए कुछ ऐसे Best Gaming Kit है या कहें तो गेमिंग प्रोडक्ट है जो कि गेमर के पास होना होना चाहिए जिससे कि उसका गेमिंग एक्सपीरियंस एक अलग ही लेवल का हो जाए और वह लगभग हर मैच जीत सके.

आजकल समय बदल चुका है जो और जो चीज हम सोच सकते हैं उनमें से लगभग सभी चीज हमें आज के समय में मिल जाती है चाहे बात करें हाई एंड गेमिंग स्मार्टफोन की या फिर बात करें अच्छे-अच्छे गेम इनके कि आज सब कुछ उपलब्ध है जिससे कि गेमिंग एक्सपीरियंस को बढ़ाया जा सके.

Gaming Kit के नाम से अब आपके मन में एक सवाल उठा होगा कि मैं तो अपने मोबाइल में अच्छा भला गेम खेल लेता हूं फिर मुझे Gaming Kit की कहां जरूरत पड़ रही है पर रुको  जरा हम आपको रीजन भी बताएंगे कि क्यों आपको Gaming Kit की जरूरत पड़ेगी.

Mobile App Hide कैसे करें

यदि आप प्रोफेशनल टाइप से गेमिंग करना चाहते हैं तो आपको Gaming Kit की जरूरत जरूर ही पड़ेगी क्योंकि जब हम गेमिंग के अलग-अलग प्रकार के गैजेट का उपयोग करके गेम खेलते हैं तो उससे हमारे जीतने के चांसेस बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं.

जब हम मोबाइल में गेम खेलते हैं तो हमें मोबाइल डिवाइस के कारण बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है जिससे कि कई बार हमें बैटल हारना पड़ जाता है यदि आपके साथ भी ऐसी समस्या आती है तो आपको जरूरत है Gaming Kit की.

यहां पर हम आपको बार-बार Gaming Kit का नाम बता रहे हैं इसका मतलब यह नहीं कि यह सिर्फ एक ही डिवाइस है यहां पर हम आपको अलग-अलग प्रॉब्लम के लिए अलग-अलग डिवाइस के बारे में बताएंगे और साथ में यह भी बताएंगे कि किस डिवाइस का उपयोग गेम खेलते समय किस लिए किया जाएगा.

Gaming Kit के बारे में इतना कुछ जानने के बाद अब आइए जान लेते हैं कि कौन सी Gaming Kit या फिर कौन सी Gaming Device हमारी कौन सी समस्या को ठीक कर सकती है.

Mobile Gamers के लिए Best Gaming Kit –

मैं आज आपको कुछ Best Gaming Kit के बारे में बता रहा हूं जिनका उपयोग यदि आप गेम खेलते समय करते हैं तो आप की बहुत सारी समस्या का समाधान आपको जरूर मिल पाएगा.

Finger Sleeve –

Mobile Gamers के लिए Best Gaming Kit

फिंगर स्लीव एक ऐसा गेमिंग प्रोडक्ट है जिसे खाकर कर Mobile Gamers लिए ही बनाया गया है क्योंकि Finger Sleeve को हम अपने अंगूठे और उंगली में पहन कर गेम खेल सकते हैं, इससे हमारी मूवमेंट स्पीड, रोटेशन स्पीड काफी फास्ट हो जाती है जिसके कारण हम एनिमी पर फास्ट इन कर पाते हैं और जल्दी से एनिमी को किल कर देते हैं.

फिंगर स्लीव का यूज क्यों करें –

Finger Sleeve का उपयोग करने के कई सारे कारण हो सकते हैं जो मैं आपको यहां पर बता रहा हूं.

  1. अपनी मूवमेंट फास्ट करने के लिए फिंगर स्लीव का उपयोग कर सकते हैं.
  1. यदि गेम खेलते समय बार-बार आपके अंगूठे और उंगलियों में बहुत ज्यादा पसीना आता है जिसके कारण आप जल्दी से स्क्रीन मैं अपने अंगूठे को एक पॉइंट से दूसरे पॉइंट में नहीं ले जा पाते हैं तो आप उसके लिए भी फिंगर स्लीव का उपयोग कर सकते हैं.
  1. यदि आप गेम खेलते समय पाउडर का उपयोग करते हैं ऑल गेम खेलने से पहले अपने अंगूठे और उंगलियों में पाउडर लगाते हैं तो आप फिंगर स्लीव का उपयोग करके गेम खेल सकते हैं फिर आपको पाउडर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी जिससे कि पाउडर से आपके मोबाइल में कोई भी समस्या नहीं आएगी.

यदि आपको भी मेरे बताए हुए सभी पॉइंट काफी अच्छे लगते हैं तो आप एक बार गेमिंग स्लीव से खेल कर देखें आपका गेमिंग एक्सपीरियंस जरूर इंप्रूव होगा.

अच्छे और बेहतरीन फिंगर स्लीव खरीदने और प्राइस चेक करने के लिए यहां क्लिक करें – Finger Sleeve

2. मोबाइल फोन कूलर –

Mobile Gamers के लिए Best Gaming Kit

मोबाइल फोन कूलर यह भी एक बेहतरीन गेमिंग प्रोडक्ट है जिसको आप गेम खेलने के दौरान उपयोग में ले सकते हैं और गेम खेलते समय अपने मोबाइल को हीटिंग प्रॉब्लम से बचा सकते हैं.

मोबाइल फोन कूलर का यूज क्यों करें –

  1. यदि आप मोबाइल फोन कूलर का उपयोग करके गेम खेलते हैं तो गेम खेलते समय आपका मोबाइल गर्म नहीं होगा.
  1. यदि आपका मोबाइल गेम खेलते समय बहुत ज्यादा हिट करता है तो आप मोबाइल फोन कूलर को लगाकर गेम खेल सकते हैं.
  1. जब हम गेम खेलते हैं और हमारा मोबाइल बहुत ज्यादा गर्म हो जाता है तो उस समय हमारे मोबाइल में लेग देखने को मिलता है परंतु यदि हम मोबाइल फोन कूलर का उपयोग करेंगे और गेम खेलेंगे तो हमारा मोबाइल गर्म नहीं होगा जिससे कि हमें लेग जैसे समस्या का सामना भी नहीं करना होगा.
  1. मोबाइल फोन कूलर इंसटेंट मोबाइल खोल कर देते हैं इसका मतलब यदि गेम खेलते समय आपका मोबाइल बहुत गर्म हो गया है तो आपको उसकी भी चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ेगी बस आपको मोबाइल फोन कूलर को कनेक्ट कर देना है उसके बाद आपका मोबाइल बहुत ही जल्दी ठंडा हो जाएगा.

मैंने आपको यहां पर कुछ बेहतरीन कारण बताया हूं कि क्यों आपको मोबाइल फोन कूलर का उपयोग करना चाहिए यदि आपको लगता है कि आपके साथ ऐसी समस्या आती है तो आप मोबाइल फोन कूलर को ट्राई कर सकते हैं और देख सकते हैं क्या मोबाइल फोन कूलर का उपयोग करके आपका मोबाइल गेम खेलते समय ठंडा रहता है या नहीं.

अच्छे और बेहतरीन मोबाइल फोन कूलर खरीदने और प्राइस चेक करने के लिए यहां क्लिक करें – मोबाइल फोन कूलर

3. Mobile Gaming Triggers 

Mobile Gamers के लिए Best Gaming Kit

मोबाइल गेमिंग ट्रिगर बहुत ही अच्छे गेमिंग प्रोडक्ट है इसका उपयोग करके आप पहले से बहुत ज्यादा एनिमी को किल कर सकते हैं और जो आपकी किन करने की एनिमी को देखने के बाद जल्द से जल्द उसे फिनिश कर सकते हैं.

मोबाइल गेमिंग ट्रिगर यूज क्यों करें –

  1. यदि आप दोनों हाथों के अंगूठे से गेम खेलते हैं और आपको लगता है कि एनिमी काफी फास्ट होते हैं जिसके कारण कई बार आप उन्हें मार नहीं पाते हैं तो ऐसे में आप गेमिंग ट्रिगर्स का यूज कर सकते हैं.
  1. गेमिंग ट्रिगर्स का उपयोग करके हम चार उंगलियों से गेम खेल सकते हैं जिससे कि हम काफी आसानी से सामने वाले एनिमी को मार सकते हैं.
  1. यदि आप दोनों हाथों के अंगूठे से गेम खेलते हैं और आप चाहते हैं कि आप 2 फिंगर से 4 फिंगर में शिफ्ट करें तो आपके लिए गेमिंग ट्रिगर्स काफी अच्छी चॉइस होगी.
  1. गेमिंग ट्रिगर की मदद से आप 2 फिंगर से 4 फिंगर में बहुत आसानी शिफ्ट हो सकते हैं.

तो यह कुछ ऐसे कारण हैं जिनके कारण हम मोबाइल गेमिंग ट्रिगर का उपयोग कर सकते हैं और अपने गेमिंग एक्सपीरियंस को बढ़ाकर ज्यादा से ज्यादा बैटर जीत सकते हैं और अधिक से अधिक किल निकाल सकते हैं.

अच्छे और बेहतरीन मोबाइल गेमिंग ट्रिगर खरीदने और प्राइस चेक करने के लिए यहां क्लिक करें – Mobile Gaming Triggers 

4. Gaming Headphone –

Mobile Gamers के लिए Best Gaming Kit

Gaming Kit की बात करें और उसने Gaming Headphone ना हो तो हमारी Gaming Kit कोई काम की नहीं क्योंकि Gaming Headphone बहुत ही जरूरी गैजेट है जो कि हर गेमर्स के पास होना ही चाहिए.

Gaming Headphone यूज क्यों करें –

  1. Gaming Headphone की साउंड क्वालिटी नॉर्मल हेडफोन के मुकाबले काफी अच्छी होती है.
  1. गेमिंग हेडफोंस Stereo Sound के साथ आते हैं जिससे कि गेम खेलते समय काफी मदद मिलती है यदि एनीमी लेफ्ट साइड से आता है तो हमारा ईयर फोन में लेफ्ट साइड से ज्यादा आवाज आती है, जिससे हम आसानी से पता लगा पाते हैं कि एनिमी किधर साइड से आ रहा है.
  1. Gaming Headphone काफी अच्छी क्वालिटी के माइक्रोफोन के साथ आते हैं तथा इनमें नॉइस कैंसिलेशन भी होती है.

यह गेमर के लिए Gaming Headphone कितना जरूरी होता है यह तो आप समझ ही गए होंगे. अच्छे और बेहतरीन Gaming Headphone खरीदने और प्राइस चेक करने के लिए यहां क्लिक करें – Gaming Headphone

5. Mobile Gamepad –

Mobile Gamers के लिए Best Gaming Kit

यदि आपको गेम्स सेंटर में Mobile Gamepad से गेम खेलना बहुत ज्यादा पसंद है तो आप अपने मोबाइल के लिए भी Gamepad खरीद सकते हैं और अपना मोबाइल उस Gamepad से कनेक्ट करके Gamepad से गेम खेल सकते हैं.

Gamepad क्यों यूज़ करें –

  1. Gamepad में गेम को कंट्रोल करना आसान होता है.
  1. यदि आपने शुरुआत से ही Gamepad से कंप्यूटर में गेम खेले हैं तो आप मोबाइल के लिए भी Gamepad खरीद कर मोबाइल में भी Gamepad से गेम खेल सकते हैं.
  1. Gamepad में बहुत सारी बटन पास पास में होती है जिसके कारण गेम को कंट्रोल करना आसान हो जाता है.
  1. Gamepad में बहुत सारी बटन होती है जिन्हें हम अपने अनुसार की मैपिंग कर सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि कौन सी बटन किस काम में आएगी.
  1. Gamepad की मदद से हम दो उंगलियों से अधिक उंगलियों का उपयोग करके गेम खेल सकते हैं.

ऊपर बताए गए वह सभी पॉइंट हैं जिनके कारण हमें Gamepad की जरूरत पड़ती है यदि आपको लगता है कि आपको भी Gamepad की जरूरत है या फिर आप गेम पेट से खेलना चाहते हैं तो अच्छे और बेहतरीन Gamepad खरीदने और प्राइस चेक करने के लिए यहां क्लिक करें – Gamepad

घर बैठे मोबाइल से समग्र आईडी कैसे देखें

आज हमने इस पोस्ट में Mobile Gamers के लिए Best Gaming Kit के बारे में जाना जो कि Mobile Gamers के लिए बहुत ही जरूरी है, यदि आपको लगता है कि ऊपर बताए गए किसी भी गेमिंग गैजेट की आपको जरूरत है तो उसी के नीचे दी गई लिंक पर क्लिक आप और भी अच्छे गैजेट देख सकते हैं और खरीद सकते हैं.

Reetesh
Reeteshhttp://Alltrickinfo.in
Hi I'm Reetesh chandrawanshi founder of Alltrickinfo.in, living in Chhindwara (M. P.), India. I am a fan of technology, and photography. I'm also interested in blogging, and sports...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

18 + 3 =

Popular Post