Home कंप्यूटर Mobile के Message Computer में कैसे देखें

Mobile के Message Computer में कैसे देखें

0

हैलो दोस्तों आज इस इस पोस्ट में Mobile के Message Computer में कैसे देखते हैं इसके बारे में बता रहा हूँ, तो बने रहें आप इस पोस्ट के अंत तक उसके बाद आप भी अपने Mobile के Message Computer में जरूर देख पाएंगे। 

Mobile के Message Computer, Mobile के Message Computer में कैसे देखें, Message Computer में कैसे देखें

जिस तरह से हम अपने व्हाट्सएप के Message Computer में देख सकते हैं और रिप्लाई भी कर सकते हैं उसी तरह से हम अपने Mobile के टेक्स्ट मैसेज को भी कंप्यूटर में देख सकते हैं.

बहुत बार ऐसा होता है कि हमारा Mobile कंप्यूटर से कनेक्ट होता है और हम अपने Mobile को ऐसी जगह रख देते हैं जहां पर अच्छा नेटवर्क आता है, परंतु यदि हम अपने कंप्यूटर में कोई ऐसा काम करते हैं जिसमें बार-बार ओटीपी की जरूरत पड़ती है तो ऐसी स्थिति में हमें बार-बार Mobile के पास जाना पड़ता है.

कंप्यूटर में Software का Data Delete कैसे करें

आपके Mobile में क्या मैसेज आया है यह देखने के लिए यदि आप बार-बार Mobile के पास नहीं आना चाहते तो आप अपने Mobile के मैसेज को कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकते हैं जिसके बाद आपके Mobile में जो भी मैसेज आएगा वह आप अपने कंप्यूटर में देख सकते हैं.

दोस्तों Mobile के Message Computer में देखना यह उसी तरह से काम करता है जिस तरह से हम कंप्यूटर में व्हाट्सएप चलाते हैं, तो चलिए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि Mobile के Message Computer में कैसे देखते हैं.

Mobile के Message Computer में कैसे देखें –

अपने Mobile में आए हुए मैसेज को कंप्यूटर में देखने के लिए आगे बताए गए सभी स्टेप्स को ठीक से फॉलो करें उसके बाद आप भी Mobile के Message Computer में जरूर देख पाएंगे.

1. सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर में क्रोम ब्राउजर ओपन करें.

2. ब्राउज़र ओपन हो जाने के बाद अब आप messages.google.com/web/ इस वेबसाइट को ओपन करें डायरेक्ट जाने के लिए यहां पर क्लिक करें – Web messages

कंप्यूटर में डाटा खर्च कम कैसे करें

3. अब आपकी कंप्यूटर स्क्रीन में messages वेबसाइट ओपन हो जाएगी और आपको यहां पर एक QR Code दिखाई देगा तो आप उसकी बारकोड के नीचे Remember this computer इस ऑप्शन को इनेबल करें.

4. अब आप अपने Mobile में messages App ओपन करें.

5. मैसेजेस ऐप ओपन हो जाने के बाद अब आपको यहां पर आपके Mobile में आए हुए सभी मैसेजेस दिखाएं देंगे.

6. Mobile में आए सभी मैसेजेस के ऊपर आपको 3 डॉट (.) दिखाई देगी तो आप उस पर क्लिक करें.

7. अब आपको यहां पर कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे तो आप यहां पर Device Pairing पर क्लिक करें.

8. अब आपके Mobile Device Pairing ऑप्शन ओपन हो जाएगा और आपको यहां पर दिखाई देगा कि आप इसकी मदद से अपने डिवाइस से मैसेज सेंड और रिसीव कर पाएंगे तो आप यहां पर QR code scanner पर क्लिक करें.

9. अब आपके Mobile में QR code scanner ओपन हो जाएगा तो आपको कंप्यूटर में दिखाई दे रहा QR code को Scan करना है.

10. जैसे ही आप क्यूआर कोड स्कैन करेंगे कंप्यूटर में पेज रिफ्रेश होगा और आपके Mobile में जितने भी मैसेज आए हैं वह आपको कंप्यूटर में दिखाई देने लगेंगे.

11. अब आप किसी भी मैसेज पर क्लिक करके उसे ओपन कर सकते हैं और पढ़ भी सकते हैं.

12. अब हमने Mobile के Message Computer में सक्सेसफुली ओपन कर लिए हैं.

13. जब भी आप अपने Mobile के Message Computer में देखेंगे तो आपके Mobile में एक नोटिफिकेशन दिखाई देगा Device Pairing और उसी के नीचे Unpairing पर क्लिक करके अपने Mobile को कंप्यूटर से डिस्कनेक्ट कर सकते हैं जिसके बाद कंप्यूटर में मैसेज दिखाई नहीं देंगे.

14. अब हमने सक्सेसफुली अपने Mobile के Message Computer में देख लिए हैं.

कंप्यूटर चालू करने पर डिस्प्ले नहीं आने पर क्या करें

इस तरह से आप भी अपने Mobile के Message Computer में देख सकते हैं, और यदि आपका Mobile कंप्यूटर से कनेक्ट होने के बाद कंप्यूटर से दूर रखा होता है तो भी आपको बार बार मैसेज देखने के लिए Mobile के पास जाना नहीं पड़ेगा.

उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा, दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें, मैं आपसे मिलूंगा नेक्स्ट पोस्ट में तब तक के लिए Bye जय हिंद दोस्तों.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven − 3 =

Exit mobile version