Home एंड्रॉयड Mobile Number Blacklist Me Kaise Dale

Mobile Number Blacklist Me Kaise Dale

0

Mobile Number Blacklist में कैसे डालें

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में किसी भी Mobile Number Blacklist में कैसे डालते हैं इसके बारे में बता रहा हूं तो बने रहे आप इस पोस्ट के अंत तक उसके बाद आप भी Mobile Number को Blacklist में जरुर डाल पाएंगे.

Mobile फोन आ जाने के बाद हमारी टेक्नोलॉजी काफी आगे बढ़ चुकी है और हम मोबाइल फोन की मदद से एक दूसरे से आसानी से कांटेक्ट कर पाते हैं, परंतु कभी कभी ऐसा समय का सामना भी करना पड़ता है जब हमारे पास बहुत ही ज्यादा फोन कॉल्स आने लगते हैं.

अक्सर ऐसा होता है कि कुछ लोग हमें बार-बार कॉल करके बहुत ज्यादा परेशान करते हैं और हम नहीं चाहते की कोई हमें इतना ज्यादा परेशान करें या वह हमें वार वार कॉल करें इसके लिए या तो हम अपने Mobile को बंद कर देते हैं बंद कर देते हैं या फिर सिम निकाल कर रख देते हैं जिससे कि सभी के कौन सा ना बंद हो जाते हैं.

Phone में Save Contact Number Memory Card में Copy कैसे करें

Mobile बंद करने पर या सिम निकाल देने पर हमारे पास जो हमें परेशान करते हैं उसके फोन से आना बंद हो जाते हैं जिससे हम काफी relax feel करते हैं परंतु फिर जब हम अपने Mobile को दोबारा शुरू करते हैं या चालू करते हैं तो फिर से कॉल आने का सिलसिला शुरू हो जाता है जिससे कि हम बहुत परेशान हो जाते हैं और चाहते हैं कि काश ऐसा हो पाता कि जो हमें कॉल कर रहा है वह कॉल ना कर पाता है या करें भी तो उसका कॉल हमारे पास नहीं आए.

किसी एक व्यक्ति का कॉल हमारे पास आने से रोकने के लिए हम ब्लैकलिस्ट का use कर सकते हैं Blacklist का यूज करने के बाद हम जिसके कॉल्स नहीं लेना चाहते हैं वह हमें कॉल नहीं कर पाएंगे इससे पहले कि हम पोस्ट में आगे बढ़े आइए पहले जान लेते हैं की ब्लैकलिस्ट क्या है.

Blacklist क्या है –

Blacklist Mobile का एक ऐसा फीचर है जिसकी मदद से हम किसी भी Mobile Number को Blacklist जिसे की व्यस्त कॉल भी कहते हैं मैं ऐड कर सकते हैं, number को ब्लैकलिस्ट में या व्यस्त कॉल में डालने के बाद उस number से कॉल आना बंद हो जाता है.

जब हम किसी Number को व्यस्त कॉल में या Blacklist में डालते हैं तो उसके बाद जब भी उस number से हमें कॉल किया जाता है तो हमारे पास कॉल नहीं लगता है और जो कॉल लगाता है उसे हमारा number बिजी या व्यस्त बता देता है.

Navigation Button Hide करके Mobile को Full Screen में Use कैसे करें

जब हम किसी number को Blacklist में डालते हैं तो उस Number से हमें कॉल जब तक नहीं आ सकता जब तक कि हम उसे ब्लैकलिस्ट से हटा ना दें उस number को ब्लैकलिस्ट से हटाने के बाद उस Number से फिर से हमें कॉल आना शुरू हो जाता है तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं और जानते हैं कि किसी भीMobile number को ब्लैकलिस्ट में कैसे डालते हैं.

Mobile Number Blacklist में या व्यस्त कॉल में डालने के लिए मैं यहां पर आपको दो Trick्स बता रहा हूं आपके Mobile में जो भी Trick काम आए आप उस Trick से मोबाइल number को Blacklist में डाल सकते हैं.

Trick Number – 1

एंड्राइड Mobile में Number Blacklist में Add कैसे करें –

किसी भी Mobile Number Blacklist में ऐड करने के लिए आप आगे बताए गए सभी स्टेप्स को ठीक से फॉलो करें उसके बाद आप भी number को ब्लैकलिस्ट में ऐड जरूर कर पाएंगे.

1. सबसे पहले आप अपने Mobile में कांटेक्ट ओपन करें.

2. कांटेक्ट ओपन करने के बाद अब आपको यहां पर सभी कांटेक्ट की लिस्ट दिखाई देगी.

Internet Share कैसे करें / How to Share Internet

3. अब आपको जिस Number को Blacklist में डालना है उस पर क्लिक करें.

4. Number पर क्लिक करने के बाद अब आपको ऊपर राइट साइड पर 3 डॉट जिसे मेनु भी कहते है उस पर क्लिक करना है.

5. मेन्यु पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे आप यहां पर Add to blacklist पर क्लिक करें.

6. अब आप जिस Number को Blacklist में Add करना चाहते थे या डालना चाहते थे वह ब्लैकलिस्ट में डल चुका है.

7. Number को Blacklist में डालने के बाद अब आपके पास उस Number से कॉल आना बंद हो जाएंगे.

8. अब यदि आप Mobile Number को Blacklist से निकाल ना चाहे तो इसी प्रोसेस का use करते हुए आप को Delete from blacklist पर क्लिक कर रहे हैं जिससे कि Mobile number Blacklist से हट जाएगा और काल आना शुरू हो जाएंगे.

9. इस तरह से हम किसी भी Mobile Number Blacklist में डाल सकते हैं और बार बार आने वाले कॉल से बच सकते हैं.

Trick Number – 2

Number को Blacklist में कैसे डालते हैं –

यदि आप ऊपर बताई गई Trick से अपने Mobile में Number को ब्लैकलिस्ट में नहीं डाल पा रहे तो आप इस दूसरी trick का use करें उम्मीद है आप इससे जरूर number को ब्लैकलिस्ट में डाल पाएंगे.

1. सबसे पहले आप अपने Mobile में फोन ऐप ओपन करें.

2. फोन एप वह है जहां से आप Number टाइप करते हैं और किसी को भी कॉल कर पाते हैं.

Android mobile speed कैसे बढ़ाएं / Speed Up Android Mobile

3. फोन एप ओपन हो जाने के बाद यहां पर आपको रिसेंट हिस्ट्री दिखाई देगी इसका का मतलब की आपने अभी-अभी जिस-जिस को कॉल किए हैं या आपके पास जो जो कॉल आए हैं आपके यहां पर दिखाई देंगे.

4. अब आप जिस Number को Blacklist में डालना चाहते हैं या जिस Number को ब्लॉक करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें.

5. Number पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे तो अब आप यहां पर Block Number पर क्लिक करें.

6. Block Number पर क्लिक करने के बाद आपको स्क्रीन में एक छोटा सा डायलॉग बॉक्स दिखाई देगा जिसमें लिखा होगा कि यदि आप number block करते हैं तो आपके पास टेक्स्ट मैसेज और कॉल से नहीं आएंगे इस Number से तो आप यहां पर Block पर क्लिक करें यदि block की जगह आपको Ok दिखाई दे रहा है तो आप Ok पर क्लिक करें.

7. अब आप जिस Number को Blacklist में डालना चाहते हैं वह number सक्सेसफुली ब्लैकलिस्ट में ऐड हो गया है.

8. अब आपने जिस number को Blacklist में डाले हैं या जिस number को ब्लॉक किए हैं उस Number से आपके पास कॉल आना बंद हो जाएंगे.

9. अब यदि आप Mobile number को Blacklist से निकालना चाहे या फिर अनब्लॉक करना चाहे तो आप इसी प्रोसेस का use करके आपको unblock पर क्लिक करना है जिससे कि मोबाइल Number unblock हो जाएगा.

इस तरह से हम अपने एंड्राइड Mobile में Number Blacklist में डाल सकते हैं और बार-बार आने वाले कॉल्स से बच सकते हैं उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें.

दोस्तों कैसी लगी है पोस्ट बताना जरूर यदि आपको कोई problem आए तो आप Comments करना मैं आपकी help जरूर करूंगा और अब मैं आपसे मिलूंगा next पोस्ट में तब तक के लिए bye…

Go to AllTrickInfo Youtube Channel AlltrickInfo YouTube Channel

Tags :-

Number Blacklist, Blacklist, mobile Number Blacklist, Mobile Number Blacklist में कैसे डालें, Number Blacklist में कैसे डालें, Number Blacklist, Blacklist, mobile Number Blacklist, मोबाइल Number Blacklist में कैसे डालें, Number Blacklist में कैसे डालें.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × five =

Exit mobile version