Home इंटरनेट Photo ko pdf kaise banaye | फोटो को पीडीएफ कैसे बनाएं

Photo ko pdf kaise banaye | फोटो को पीडीएफ कैसे बनाएं

0

JPG फ़ाइल एक प्रकार का रेखापुंज छवि प्रारूप है जिसमें डिजिटल फ़ोटोग्राफ़ और ग्राफ़िक्स को संग्रहीत करने के लिए हानिपूर्ण संपीड़ित छवि डेटा होता है। जेपीईजी (संयुक्त फोटोग्राफिक विशेषज्ञ समूह) अपने उपयोगकर्ताओं को एक छवि के आकार को कम करने और डिजिटल छवियों को अधिक कुशलता से साझा करने की अनुमति देता है। हालाँकि, PDF (पोर्टेबल दस्तावेज़ प्रारूप) Adobe द्वारा विकसित एक सार्वभौमिक फ़ाइल स्वरूप है जो दस्तावेज़ों को प्रस्तुत करने और विनिमय करने का एक सरल और विश्वसनीय तरीका प्रदान करता है। और, PDF दस्तावेज़ देखने के लिए सॉफ़्टवेयर, हार्डवेयर या ऑपरेटिंग डिवाइस की कोई आवश्यकता नहीं है। जेपीजी छवियों को पीडीएफ फाइल दस्तावेजों में बदलने का यह सबसे स्पष्ट कारण है। पीडीएफ कनवर्टर के लिए एक मुफ्त जेपीजी फाइल आपको जेपीजी को पीडीएफ में तेजी से ऑनलाइन बदलने की अनुमति देती है। इस लेख में, हम पीडीएफ कनवर्टर के लिए एक ऑनलाइन जेपीजी छवि का उपयोग करके Photo ko pdf kaise banaye की व्याख्या करेंगे।

Photo ko pdf kaise banaye | फोटो को पीडीएफ कैसे बनाएं

क्या तुम्हें पता था!

ऑनलाइन माध्यमों के लिए धन्यवाद जिसके माध्यम से छवि से पीडीएफ रूपांतरण अपेक्षाकृत आसान हो जाता है। सबसे अच्छी बात यह है कि वे सबसे अच्छा जेपीईजी से पीडीएफ कनवर्टर प्रदान करते हैं जिसके माध्यम से कोई भी बिना किसी गुणवत्ता हानि के जेपीईजी को पीडीएफ में बदल सकता है। उपयोगकर्ता theonlineconverter.com जैसे मुफ्त स्रोत से विस्तृत ट्यूटोरियल पढ़कर Photo ko pdf kaise banaye सीख सकते हैं, जो ट्यूटोरियल और महत्वपूर्ण एफएक्यू के साथ पीडीएफ कनवर्टर के लिए सर्वश्रेष्ठ जेपीजी प्रदान करता है जो किसी को जेपीजी को पीडीएफ में ऑनलाइन बदलने में मदद करता है। मूल गुणवत्ता। इसके अलावा, यह आपको बैच छवियों को एक एकल पीडीएफ में संयोजित करने या यहां तक ​​कि उन्हें अलग से एक पीडीएफ दस्तावेज़ फ़ाइल के रूप में परिवर्तित करने देता है।

1. HiPDF:

यह एक मुफ्त ऑनलाइन जेपीजी से पीडीएफ कनवर्टर है जो आपको कुछ ही सेकंड में जेपीजी को पीडीएफ में ऑनलाइन बदलने की अनुमति देता है। बस छवि फ़ाइल को उपकरण के निर्दिष्ट बॉक्स में जोड़ें और गुणवत्ता छवियों को खोए बिना रूपांतरण करें। कुछ प्रोसेसिंग समय के बाद सॉफ्टवेयर आपकी कनवर्ट की गई फाइलों को हटा देता है। इसलिए, इस उपकरण के साथ रूपांतरण सुरक्षित हैं। आप इस टूल का उपयोग एंड्रॉइड, आईओएस, मैक, लिनक्स और इसके वेरिएंट और विंडोज के किसी भी संस्करण पर स्वतंत्र रूप से कर सकते हैं। HiPDF आपको असाधारण डिलीवर क्वालिटी आउटपुट प्रदान कर सकता है।

Photo ko pdf kaise banaye HiPDF के साथ ऑनलाइन?

  • चरण # 1: अपनी छवि फ़ाइल को कनवर्टर के निर्दिष्ट क्षेत्र में खींचें और छोड़ें
  • चरण # 2: एक बार आपकी फ़ाइल अपलोड हो जाने के बाद, “कन्वर्ट” बटन पर क्लिक करें
  • चरण #3: यहां तक ​​कि ओसीआर भी आपको स्कैन किए गए पीडीएफ दस्तावेज़ पर आगे बढ़ने देता है
  • चरण # 4: आपकी नई पीडीएफ फाइलें तैयार हैं, अब “डाउनलोड” बटन पर क्लिक करें और अपनी फाइलों को तुरंत सहेजें।

3. Convertio:

कन्वर्टियो सबसे अच्छे सॉफ्टवेयर में से एक है जो ऑनलाइन रूपांतरण सेवा प्रदान करता है और आपको जेपीजी को पीडीएफ में तेजी से ऑनलाइन बदलने की अनुमति देता है। आप कंप्यूटर, Google ड्राइव, ड्रॉपबॉक्स के स्रोत से फ़ाइल का चयन कर सकते हैं या URL दर्ज कर सकते हैं। एक बार जब आप फ़ाइल का चयन कर लेते हैं, तो “कन्वर्ट” बटन पर क्लिक करें और अपनी फ़ाइलों को तुरंत सहेजें। यह सॉफ़्टवेयर फ़ाइलों को संगत फ़ाइल स्वरूपों में तेज़ी से बदलने के लिए 200 से अधिक स्वरूपों का समर्थन करता है। इसके अलावा, कन्वर्टियो अपने उपयोगकर्ताओं को बिना किसी पंजीकरण के प्रति घंटे कई फाइलों (15 छवियों) को परिवर्तित करने की पेशकश करता है।

Convertio के साथ JPG को PDF में ऑनलाइन कैसे बदलें? 

  • चरण # 1: बस JPG फ़ाइल का चयन करें, आप फ़ाइल को कंप्यूटर, Google ड्राइव, ड्रॉपबॉक्स, URL से चुन सकते हैं, या इसे JPG पर PDF कनवर्टर में खींचकर चुन सकते हैं
  • चरण # 2: पीडीएफ के रूप में आउटपुट स्वरूप चुनें
  • चरण #3: एक बार रूपांतरण हो जाने के बाद, आप अपनी पीडीएफ फाइल ठीक बाद में डाउनलोड कर सकते हैं

3. Theonlineconverter.com:

यह एक मुफ्त ऑनलाइन रूपांतरण सेवा है जो कुछ चरणों के साथ संगत फ़ाइल स्वरूपों में रूपांतरण की अनुमति देती है। यह सॉफ्टवेयर आपको एक मुफ्त ऑनलाइन जेपीजी से पीडीएफ कनवर्टर प्रदान करता है जो गुणवत्ता समाधान से समझौता किए बिना जेपीजी को ऑनलाइन पीडीएफ में बदलने में आपकी मदद करेगा। बस कनवर्टर के निर्दिष्ट क्षेत्र में छवि जोड़ें और सेकंड के एक अंश के भीतर जेपीजी से पीडीएफ में रूपांतरण करें। चिंता न करें, आपकी फ़ाइलें इस टूल से सहेजी जाती हैं क्योंकि आपकी अपलोड की गई और कनवर्ट की गई फ़ाइलें सर्वर से हटा दी जाती हैं। चूंकि आप इस सॉफ़्टवेयर के साथ स्वतंत्र रूप से रूपांतरण करते हैं और रूपांतरण करने के लिए कोई साइन-अप या अतिरिक्त स्थापना नहीं है। आप किसी भी ब्राउज़र या डिवाइस का उपयोग करके इस सॉफ़्टवेयर का तेज़ी से उपयोग कर सकते हैं।

Photo ko pdf kaise banaye ऑनलाइन कन्वर्टर के साथ?

  • चरण # 1: जेपीजी छवि को कन्वर्टर के ड्रॉप-ज़ोन क्षेत्र में अपलोड या ड्रैग और ड्रॉप करें। आप इस टूल में एक बार में कई फाइलें भी जोड़ सकते हैं
  • चरण # 2: अभी, “कन्वर्ट” बटन पर क्लिक करें और फ़ाइल को कनवर्टर में अपलोड होने तक प्रतीक्षा करें
  • चरण #3: एक बार जब आप रूपांतरण कर लेते हैं, तो बस “डाउनलोड” बटन पर क्लिक करें और अपनी नई फ़ाइलों को तुरंत सहेजें।

Read More Post –

मध्यप्रदेश शिक्षा पोर्टल में Student eKYC कैसे करें

Status Bar में Real Time Network Speed कैसे दिखाएं

Gb Whatsapp Download कैसे करें

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × five =

Exit mobile version