होमएंड्रॉयडPUBG Mobile Lite Game Lag Fix कैसे करें

PUBG Mobile Lite Game Lag Fix कैसे करें

PUBG Mobile Lite Game Lag Fix कैसे करें

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में PUBG Mobile Lite Game का lag Fix कैसे करते हैं इसके बारे में बता रहा हूं तो बने रहे आप इस पोस्ट के अंत तक उसके बाद आप भी अपने Mobile में PUBG Mobile Lite Game lag Fix जरूर कर पाएंगे.

PUBG Mobile Lite, PUBG Mobile Lite Lag Fix, Lag Fix, PUBG Mobile Lite Game Lag Fix कैसे करें, PUBG Mobile

यदि आपके पास कोई लो एंड डिवाइस है जिसमें कि 1 GB या फिर 2 GB रैम है और उसका प्रोसेसर अच्छा नहीं है और यदि फिर भी आप इस लो एंड डिवाइस में PUBG Mobile Lite Game play करते हैं तो आपने कभी ना कभी lag का सामना जरूर किए होंगे.

जब हम अपने लो एंड डिवाइस में PUBG Mobile Lite Game play करते हैं तो नॉर्मल उसमें भी PUBG Mobile Lite Game अच्छा तो चलता है, परंतु प्रॉब्लम जब हो जाती है जब हम एक साथ दो या तीन एनिमी से फाइट करते हैं तब हमें बहुत ही ज्यादा लेग देखने को मिलता है और ऐसे में बहुत ही आसानी से हम किल हो जाते हैं हमें बहुत ज्यादा lag प्रॉब्लम का सामना करना पड़ जाता है.

PUBG Mobile Lite Game का lag Fix करने के लिए आज हम इस पोस्ट में GFX Tool के बारे में जानेंगे जिसकी मदद से हम अपने PUBG Mobile Lite का lag Fix करेंगे और स्मूथ gaming एक्सपीरियंस का मजा उठाएंगे, इससे पहले कि हम जाने कि GFX Tool क्या है और इससे lag Fix कैसे करते हैं उससे पहले हम यह जान लेते हैं कि हमारे Mobile में PUBG Mobile Lite Game lag करता क्यों है.

PUBG Mobile Lite Game lag क्यों करता है –

PUBG Mobile Lite Game lag करने की सबसे बड़ी वजह यही है कि हमारे Mobile में रिसोर्सेज कम है, कहने का मतलब है कि PUBG Mobile Lite स्मूथली play करने के लिए जितने रिसोर्सेज की जरूरत पड़ती है वह हमारे Mobile में कम है इसके कारण हमारे Mobile में PUBG Mobile Lite Game lag करता है.

PUBG Mobile Game Lag Fix Kaise Kare (100% Working Trick)

PUBG Mobile Lite Game 1 हाई Graphics Game है जिसको Mobile में स्मूथली play करने के लिए हमारे Mobile में अच्छी रैम 3-4 जीबी होनी चाहिए और फोन में बहुत सारी इंटरनल स्टोरेज खाली होनी चाहिए और इसी के साथ-साथ हमारे Mobile में एक उच्च क्वालिटी का लेटेस्ट हाई एंड प्रोसेसर लगा होना चाहिए जिससे कि वह हैवी Graphics को भी आसानी से रेंडर और प्रोसेस कर सकें, स्वभाविक है यदि आपके Mobile में यह सब नहीं है तो आप जब भी अपने Mobile में Game play करेंगे तो आपको lag का सामना करना पड़ेगा.

GFX Tool क्या है –

GFX Tool ऐसे Graphics Tool होते हैं जिनकी मदद से हम PUBG Mobile Lite Game के हैवी Graphics को भी अपने लो एंड डिवाइस के लिए कॉन्फ़िगर करते है ताकि हमारे Mobile में जो लो प्रोसेसर लगा है वह उसे आसानी से रेंडर या प्रोसेस कर पाए, ऐसा करके हम अपने लो एंड डिवाइस में भी हेवी ग्राफिक Game को play कर सकते हैं.

GFX Tool का यूज करके हम PUBG Mobile Lite Game के हैवी Graphics को लो कर देते हैं जिससे कि हमारे Mobile में लगा हुआ लो क्वालिटी का प्रोसेसर उसे पहले से अच्छी तरह से प्रोसेस कर पाता है, ऐसा करने के बाद Game की जो Graphics क्वालिटी है वह लो हो जाती है और परफॉर्मेंस इनक्रीस हो जाती है, जिससे कि हमारे Mobile में Game पहले से कम lag करता है.

उम्मीद करता हूं कि अब आप समझ गए होंगे की हमारे लो एंड डिवाइस में PUBG Mobile Lite Game lag क्यों करता है और क्या करना होगा जिससे कि हम यह lag Fix कर सके तो चलिए दोस्तों पोस्ट में आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि GFX Tool का यूज करके PUBG Mobile Lite Game का lag Fix कैसे करते हैं.

GFX Tool का यूज करके PUBG Mobile Lite Game lag Fix कैसे करें –

अपने लो एंड डिवाइस में PUBG Mobile Lite Game को बिना lag के play करने के लिए आगे बताए गए सभी स्टेप्स को ठीक से फॉलो करें उसके बाद आप भी अपने Mobile में स्मूथ gaming एक्सपीरियंस का मजा उठा पाएंगे.

1. सबसे पहले आप अपने एंड्राइड Mobile में play स्टोर ओपन करें.

2. Play स्टोर ओपन हो जाने के बाद अब आप ऊपर सर्च बॉक्स पर क्लिक करें और टाइप करें GFX Tool for PUBG इतना टाइप करने के बाद सर्च करें

3. अब आप अपने Mobile में GFX Tool for PUBG एप्लीकेशन को इंस्टॉल करें.

4. GFX Tool for PUBG अपने एंड्राइड Mobile में इंस्टॉल हो जाने के बाद अब आप इसे ओपन करें.

जिओ नंबर में JioTune, Caller Tune Set कैसे करें

5. जब आप इसे पहली बार ओपन करेंगे तो आपसे कुछ permission मांगी जाएगी तो आप यहां पर ALLOW पर क्लिक करें.

6. GFX Tool एप्लीकेशन ओपन हो जाने के बाद सबसे ऊपर आपको Select version का ऑप्शन दिखाई देगा तो आप यहां पर अपने PUBG Mobile Lite Game का version सिलेक्ट करें 0. 16.X (LITE) (ध्यान रहे यह version game अपडेट के साथ चेंज होते रहते हैं)

PUBG Mobile Lite, PUBG Mobile Lite Lag Fix, Lag Fix, PUBG Mobile Lite Game Lag Fix कैसे करें, PUBG Mobile

7. Game का version सिलेक्ट करने के बाद अब आप सभी ऑप्शन को नीचे बताए गए अनुसार सिलेक्ट करें या सेट करें

PUBG Mobile Lite, PUBG Mobile Lite Lag Fix, Lag Fix, PUBG Mobile Lite Game Lag Fix कैसे करें, PUBG Mobile

Resolution इस ऑप्शन के आगे आप 960×540 सिलेक्ट करें. यदि आपके Mobile में थोड़ा कम lag होता है तो आप इससे high Resolution सिलेक्ट कर सकते हैं.

Graphics – इस ऑप्शन के आगे आप Smooth सिलेक्ट करें.

FPS – इस ऑप्शन के आगे आप 30FPS सिलेक्ट करें.

Anti-aliasing – इस ऑप्शन के आगे आप 4x सिलेक्ट करें.

Styles – इस ऑप्शन के आगे आप classic सिलेक्ट करें.

Rendering Quality – इस ऑप्शन के आगे आप Low या Medium सिलेक्ट करें.

Shadows – इस ऑप्शन के आगे आप Disable सिलेक्ट करें.

Shadows Distance – इस ऑप्शन के आगे आप Low सिलेक्ट करें.

Moving Shadows – इस ऑप्शन के आगे आप Disable सिलेक्ट करें.

Texture Quality – इस ऑप्शन के आगे आप Low सिलेक्ट करें.

Effect Quality – इस ऑप्शन के आगे आप Low सिलेक्ट करें.

Improvement for Effects – इस ऑप्शन के आगे आप Low सिलेक्ट करें.

Object LOD Distance – इस ऑप्शन के आगे आप Low सिलेक्ट करें.

Foliage LOD Distance – इस ऑप्शन के आगे आप Low सिलेक्ट करें.

PUBG Mobile Lite, PUBG Mobile Lite Lag Fix, Lag Fix, PUBG Mobile Lite Game Lag Fix कैसे करें, PUBG Mobile

Detail Mode – इस ऑप्शन के आगे आप Low सिलेक्ट करें.

Light Effects – इस ऑप्शन के आगे आप Disable सिलेक्ट करें.

GPU Optimization – इस ऑप्शन के आगे आप Enable सिलेक्ट करें.

Sound Quality – इस ऑप्शन के आगे आप Low सिलेक्ट करें.

Save Controls – इस ऑप्शन के आगे आप Enable सिलेक्ट करें.

8. यह सभी सेटिंग्स करने के बाद अब आप नीचे ACCEPT पर क्लिक करें.

9. ACCEPT पर क्लिक करने के बाद आपको एक ad दिखाई देगा तो आप back बटन पर क्लिक करें और back हो जाए.

10. अब आप यहां पर सबसे नीचे RUN GAME पर क्लिक करें.

PUBG Mobile Lite, PUBG Mobile Lite Lag Fix, Lag Fix, PUBG Mobile Lite Game Lag Fix कैसे करें, PUBG Mobile

11. RUN GAME पर क्लिक करने के बाद अब आपके Mobile में PUBG Mobile Lite Game ओपन हो जाएगा.

12. अब आप अपने Mobile में PUBG Mobile Lite Game play करके देखें आप नोटिस करेंगे कि आपके Mobile में Game पहले से अच्छी स्थिति में चल रहा है.

13. PUBG Mobile Lite में GFX Tool यूज करने के बाद आपके मोबाइल की सेंसटिविटी सैटिंग्स चेंज हो जाएगी तो आपको सेंसटिविटी सैटिंग्स में जाकर अपने अनुसार सेट कर लेना है.

जिओ सिम में DND Service Start और Stop कैसे करें

इस तरह से हम अपने Mobile में GFX Tool का यूज करके हैवी Graphics वाले PUBG Mobile Lite Game की Graphics को लो करके अपने लो एंड डिवाइस मैं स्मूथली play कर सकते हैं, ऐसा करने पर हमारे Mobile में पहले जब हम Game play करते थे तो हमारा Game lag करता था परंतु GFX Tool का यूज करने के बाद अब हमारे Mobile में भी Game अच्छे से चलने लगेगा और पहले से कम lag करेगा.

उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें, यदि आपको कोई प्रॉब्लम आए तो आप कमेंट करना मैं आपकी हेल्प जरूर करूंगा और अब मैं आपसे मिलूंगा next पोस्ट में तब तक के लिए bye…

Reeteshhttp://Alltrickinfo.in
Hi I'm Reetesh chandrawanshi founder of Alltrickinfo.in, living in Chhindwara (M. P.), India. I am a fan of technology, and photography. I'm also interested in blogging, and sports...

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 − five =

Recent Post

Popular Post