होमएंड्रॉयडPhonePe, Google Pay में Self Transfer क्या है और पैसे सेल्फ ट्रांसफर...

PhonePe, Google Pay में Self Transfer क्या है और पैसे सेल्फ ट्रांसफर कैसे करें (Self Transfer Kaise kare)

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में PhonePe, गूगल पर और पेटीएम में सेल्फ ट्रांसफर या फिर Too Self Transfer क्या होता है और पैसे सेल्फ ट्रांसफर कैसे करते हैं (Self Transfer Kaise kare) इसके बारे में बता रहा हूं तो पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें उसके बाद आप भी सेल्फ ट्रांसफर जरूर कर पाएंगे.

PhonePe, Google Pay में Self Transfer क्या है, Self Transfer क्या है, पैसे सेल्फ ट्रांसफर कैसे करें

आज के समय में डिजिटल पेमेंट का चलन है, लगभग सभी जगह पर हमें डिजिटल पेमेंट करने का ऑप्शन मिल जाता है और यदि हमारे पास Cash नहीं होते हैं तो भी हम PhonePe, Google Pay और पेटीएम की मदद से बहुत ही आसानी से अपने बैंक अकाउंट से डिजिटल पेमेंट कर सकते हैं.

डिजिटल पेमेंट एप जैसे कि PhonePe, Google Pay और पेटीएम इनका चलन बढ़ने के बाद इनमें बहुत सारे अपडेट आए हैं और इनमें में बहुत सारे अलग-अलग फीचर्स जोड़े गए हैं, इन्हीं में से एक फीचर है सेल्फ ट्रांसफर का तो आइए जानते हैं कि सेल्फ ट्रांसफर क्या होता है.

Self Transfer क्या है (Self Transfer Kya hai) –

सेल्फ ट्रांसफर का मतलब होता है कि अपने ही बैंक खाते में एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करना, सरल शब्दों में समझें तो सेल्फ ट्रांसफर का मतलब होता है कि यदि हमारे पास दो अकाउंट है जैसे कि एक है SBI में और एक है बैंक ऑफ बड़ौदा में तो सेल्फ ट्रांसफर की मदद से हम बैंक ऑफ बड़ौदा के अकाउंट से पैसे अपने SBI के अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं.

मोबाइल में Heartbeat Check कैसे करें (दिल की धड़कन चेक कैसे करें)

PhonePe, Google Pay और पेटीएम का उपयोग करके सेल्फ ट्रांसफर करने के लिए जरूरी है कि हमारे PhonePe, गूगल पर और पेटीएम में एक से अधिक बैंक अकाउंट लिंक होना चाहिए तभी हम बहुत ही आसानी से पैसे को एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं.

PhonePe, Google Pay और पेटीएम में एक से अधिक बैंक अकाउंट लिंक कैसे करते हैं इसके लिए मैंने पहले ही पोस्ट लिख चुका हूं आप हमारी यह पोस्ट पढ़कर अपने बहुत सारे बैंक अकाउंट को PhonePe और गूगल पर में ऐड कर सकते हैं.

PhonePe में Self Transfer कैसे करें (Self Transfer Kaise kare) –

अपने एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने के लिए आगे बताए गए सभी Steps को ठीक से फॉलो करें उसके बाद आप भी बहुत ही आसानी से अपने PhonePe का उपयोग करके एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में पैसे Self Transfer (Self Transfer Kaise kare) जरूर कर पाएंगे.

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में PhonePe ओपन करें.

2. PhonePe हो ओपन हो जाने के बाद अब आप से यहां पर PhonePe को अनलॉक करने को बोला जाएगा फिंगरप्रिंट या पासवर्ड की मदद से PhonePe को अनलॉक करें.

Disney Plus Hotstar Mobile Plan Laptop में कैसे चलाएं

3. PhonePe ओपन हो जाने के बाद अब आपको Transfer Money के नीचे चार ऑप्शन दिखाई देंगे तो आप तीसरे नंबर का ऑप्शन To Self Account पर क्लिक करें

PhonePe, Google Pay में Self Transfer क्या है, Self Transfer क्या है, पैसे सेल्फ ट्रांसफर कैसे करें

4. अब आपको यहां पर आपके PhonePe में लिंक सभी बैंक अकाउंट दिखाई देंगे तो अब आप उस बैंक अकाउंट को सेलेक्ट करें याने कि उस पर क्लिक करें जिस अकाउंट में आपको पैसे भेजना है मैं अपने ICICI बैंक में पैसे ट्रांसफर करना चाहता हूं ICICI बैंकों सिलेक्ट करूंगा.

PhonePe, Google Pay में Self Transfer क्या है, Self Transfer क्या है, पैसे सेल्फ ट्रांसफर कैसे करें

5. अब आपको यहां पर कितने रुपए भेजना है उतना टाइप करना है मैं यहां पर एक रुपए भेजना चाहता हूं तो मैंने एक रुपए डाला हूं.

6. यदि आपने PhonePe में दो से अधिक बैंक अकाउंट ऐड किए हैं तो आपको नीचे बैंक की लिस्ट दिखाई देगी तो आप वहां पर उस बैंक को सेलेक्ट करें जिस बैंक से आप पैसे भेजना चाहते हैं.

7. अब आपको SEND पर क्लिक कर देना है.

PhonePe, Google Pay में Self Transfer क्या है, Self Transfer क्या है, पैसे सेल्फ ट्रांसफर कैसे करें

8. SEND पर क्लिक करने के बाद अब अब आपसे यूपीआई पिन मांगा जाएगा तो आप अपना UPI PIN डालें और सही पर क्लिक करें जिससे कि पेमेंट हो जाएगी और जो पैसे हैं वह ट्रांसफर हो जाएगा.

PhonePe, Google Pay में Self Transfer क्या है, Self Transfer क्या है, पैसे सेल्फ ट्रांसफर कैसे करें

9. अब हमने बहुत ही आसानी से सेल्फ ट्रांसफर का उपयोग करके अपने एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर लिए हैं.

इस तरह से आप भी बहुत ही आसानी से PhonePe में Self Transfer का उपयोग करके अपने एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में पैसे भेज सकते हैं और बार-बार बहुत सारी अकाउंट डिटेल डालने से बच सकते हैं.

आयुष्मान कार्ड कैसे निकाले (घर बैठे Ayushman Card Download कैसे करें)

सेल्फ ट्रांसफर क्या है और सेल्फ ट्रांसफर कैसे करते हैं इसको अच्छे से समझने के लिए हमने यूट्यूब में वीडियो भी अपलोड किए हैं आप हमारा चैनल Alltrickinfo में जाकर वीडियो भी देख सकते हैं और सेल्फ ट्रांसफर को अच्छी तरह से समझ सकते हैं हमने वीडियो में पेटीएम से भी सेल्फ ट्रांसफर करना सिखाए हैं.

वीडियो को मैंने पोस्ट में ऐड कर दिया हूं वीडियो पर क्लिक करके आप वीडियो भी देख सकते हैं. (Self Transfer Kaise kare)

उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें मैं आपसे मिलूंगा नेक्स्ट पोस्ट में तब तक के लिए Bye.

Tags :- PhonePe, Google Pay में Self Transfer क्या है, Self Transfer क्या है, पैसे सेल्फ ट्रांसफर कैसे करें, self transfer kya hota hai , paise self transfer kaise karte hain.

Reetesh
Reeteshhttp://Alltrickinfo.in
Hi I'm Reetesh chandrawanshi founder of Alltrickinfo.in, living in Chhindwara (M. P.), India. I am a fan of technology, and photography. I'm also interested in blogging, and sports...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

three + 3 =

Popular Post