होमEntertainmentThor Love and Thunder Movie देखने से पहले देखें यह फिल्में नहीं...

Thor Love and Thunder Movie देखने से पहले देखें यह फिल्में नहीं तो नहीं आएगी समझ

कुछ दिन में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की नई फिल्म Thor Love and Thunder रिलीज होने वाली है जो कि इंडिया में 7 जुलाई को रिलीज होगी और पूरी दुनिया में यह फिल्म 8 जुलाई को रिलीज होगी.

Thor Love and Thunder, Thor Love and Thunder Movie, Thor Love and Thunder Movie देखने से पहले देखें यह फिल्में नहीं तो नहीं आएगी समझ

Thor Love and Thunder मूवी का ट्रेलर आने के बाद से ही सभी फैन मूवी के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और करें भी क्यों नहीं आखिरकार बहुत दिन बाद थोर की कोई नई मूवी आ रही है, पिछले बार क्रिस हेम्सवर्थ हमें थोर के रूप में अवेंजर्स एंडगेम में ही दिखे थे.

यहां आज हम इस पोस्ट में आपको बताएंगे कि यदि Thor Love and Thunder मूवी को देखना चाहते हैं तो यह मूवी देखने से पहले आपको कौन कौन सी मूवीस को फिर से देखना पड़ेगा या फिर यदि आपने इससे पहले थोर की कोई भी फिल्म नहीं देखी है तो आपको कौन-कौन सी मूवीस को देखना पड़ेगा तब जाकर आप Thor Love and Thunder मूवी को अच्छे से समझ पाएंगे.

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स फेस 4 में मल्टीवर्स से जुड़ी हुई फिल्में अधिकतर बना रहा है परंतु Thor Love and Thunder इस बहुत बड़े मल्टीवर्स से जुड़ी नहीं होगी बल्कि एक अलग ही कहानी को दिखाएगी.

Thor Love and Thunder मूवी को तायका वेट्टी द्वारा निर्देशित किया गया है और जिसमें क्रिस हेम्सवर्थ लीड रोल में और के रूप में नजर आएंगे.

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की सभी फिल्मों की एक खास बात होती है की मार्बल के द्वारा बनाई गई सभी फिल्में एक दूसरे से कनेक्टेड होती है जिसके कारण नई मूवी को समझने के लिए पिछली आई कुछ मूवी को भी देखना पड़ता है तब जाकर ऑडियंस या फिर नए ऑडियंस मूवी की स्टोरी और कैरेक्टर के साथ अच्छे से रिलेट कर पाते हैं और उन्हें समझ पाते हैं.

यदि आपने इससे पहले मार्वल की कोई भी मूवीस नहीं देखे हैं और आप सीधे Thor Love and Thunder मूवी देखने जाते हैं तो आप मूवी तो देख लेंगे परंतु बहुत सारी चीजें आपको समझ नहीं आएगी या फिर आप सोचते रह जाएंगे कि यह कौन है यह कहां से आ गया और क्यों आ गया, और आपको ऐसी प्रॉब्लम ना हो इसीलिए हम आज यहां हैं और हम आपके लिए लाए हैं मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की कुछ फिल्में जिन्हें आप को देखना चाहिए Thor Love and Thunder मूवी देखने से पहले.

1. Thor –

Thor Love and Thunder मूवी देखने से पहले सबसे पहले तो आपको 2011 में आई मूवी थोर को देखना होगा, थोर मूवी को 2011 में Kenneth Branag के द्वारा डायरेक्ट किया गया था जिसमें क्रिस हेम्सवर्थ की शुरुआत गॉड ऑफ थंडर के रूप में हुई थी.

फ्रॉस्ट जायंट्स के खिलाफ युद्ध छेड़ने के बाद, शक्तिशाली योद्धा थोर (क्रिस हेम्सवर्थ) को उसके पिता ओडिन (सर एंथोनी हॉपकिंस) ने असगार्ड से निकाल दिया और पृथ्वी पर भेज दिया। घर का कोई रास्ता नहीं होने के कारण, और उसका हथौड़ा माजोलनिर उठाने की शक्ति खो देने के बाद, थोर अपनी शक्तियों को पुनः प्राप्त करने के लिए संघर्ष करता है।

2. The Avengers –

Thor Love and Thunder मूवी देखने से पहले जो अगली मूवी देखनी होगी वह है The Avengers. 

The Avengers 2012 में बनी अमरीकी सुपर हीरो फ़िल्म है. जिसे मार्वल स्टूडियो के द्वारा बनाया गया है. यह फिल्म मार्वल कॉमिक्स की इसी नाम की सुपर हीरो टीम पर आधारित फ़िल्म है। इसका लेखन व निर्देशन जोस व्हीडन ने किया है और फ़िल्म में सांझा पात्रों के रूप में रॉबर्ट डॉनी जुनियर, क्रिस इवांस, मार्क रफ़्लो, क्रिस हैमस्वर्थ, स्कारलेट जोहानसन, जेरेमी रेनर, टॉम हिडल्स्टन और सैम्युल एल॰ जैक्सन है। द अवेंजर्स में निक फ्यूरी, जो शील्ड के निदेशक है, आयरन मैन, कैप्टन अमेरिका, हल्क और थॉर को एकजुट करते हैं ताकि दुनिया को बचाया जा सके।

3. Thor: The Dark World –

Thor Love and Thunder मूवी में जेन फोस्टर का कैरेक्टर माइटी थॉर के रूप में दिखाई देने वाला है पर यदि आप जेन फोस्टर कि कैरेक्टर को अच्छे से समझना चाहते हैं और देखना चाहते हैं कि वह पिछली कौन सी मूवी में दिखाई दी थी तो आपको Thor: The Dark World मूवी जरूर देखना चाहिए.

Thor: The Dark World फिल्म लोकी और थोर के भाईचारे के बंधन को भी मजबूत करती है और इसमें फ्रिग्गा की मौत के साथ थोर की दुखद कहानी की शुरुआत भी शामिल है। थोर: द डार्क वर्ल्ड और भी महत्वपूर्ण होगा, हालांकि, यह जेन फोस्टर और थोर के रोमांटिक रिश्ते की प्रगति को दर्शाता है।

4. Guardians Of The Galaxy –

ऊपर बताई गई सभी तीन फिल्में थोर के कैरेक्टर पर फोकस होती है, Thor Love and Thunder मूवी देखने से पहले कौन सी मूवी देखना चाहिए कि जो अगली फिल्म है वह है गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी क्योंकि Thor Love and Thunder मूवी में गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी के मेंबर भी उपस्थित होंगे तो उन से कनेक्ट करने के लिए आपको यह मूवी भी देखना होगा.

5. Thor: Ragnarok –

थॉर राग्नारोक क्रिस हेम्सवर्थ की तीसरी सोलो मूवी है जिसमें क्रिस हेम्सवर्थ ने थॉर के रूप में काम किया है. 

निर्देशक तायका वेट्टी से रग्नारोक को व्यापक रूप से चरित्र के लिए एक रीसेट के रूप में देखा जाता है। कई मायनों में, यह एक नई थोर फ्रैंचाइज़ी की शुरुआत है, जैसे ओडिन मर जाता है, योद्धा तीन मर जाते हैं, माजोलनिर नष्ट हो जाता है, थोर एक आंख खो देता है, और असगार्ड नष्ट हो जाता है क्योंकि वह हल्क और लोकी के साथ मिलकर हेला (केट ब्लैंचेट) को हरा देता है। ) थोर: रग्नारोक वह जगह भी है जहां वाल्कीरी (टेसा थॉम्पसन) थोर: लव एंड थंडर में अपनी वापसी से पहले एमसीयू की शुरुआत करती है, जबकि कोर्ग और मिक जैसे पात्रों को भी फिर से देखा जाएगा.

6. Avengers: Infinity War –

Thor Love and Thunder मूवी देखने से पहले अवेंजर्स इंफिनिटी वॉर देखना तो बहुत ही जरूरी है क्योंकि इंफिनिटी वॉर में ही थोर गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी की टीम से मिलते हैं, अपने लिए नए वेपन की तलाश करते हैं और थानोस के साथ लड़ाई की जाती है.

इस फिल्म के दौरान थोर थानोस को शेष असगर्डियनों में से आधे को मारते हुए देखता है, लोकी की गर्दन को काटता है, और हेमडाल को मारता है। गैलेक्सी के रखवालों से मिलने के बाद थोर रॉकेट और ग्रूट के साथ मिलकर काम करता है और थानोस को मारने में सक्षम एक नया हथियार बनाने के लिए एक पाठ्यक्रम तैयार करता है, जिससे वह निदावेलिर तक जाता है और इट्री (पीटर डिंकलेज) के साथ स्टॉर्मब्रेकर बनाता है। थंडर का देवता अंततः वकांडा की लड़ाई में एक प्रमुख भूमिका निभाने के लिए पृथ्वी पर लौटता है।

7. Avengers: Endgame –

Avengers: Endgame लिस्ट की आखिरी मूवी है जिसे आपको Thor Love and Thunder मूवी देखने से पहले देखना होगा इसी मूवी में आपको पता चलेगा न्यू असगार्ड का राजा कौन है, आखिर क्यों थॉर न्यू असगार्ड छोड़कर गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी की टीम के साथ चले जाता है.

Thor Love and Thunder, Thor Love and Thunder Movie, Thor Love and Thunder Movie देखने से पहले देखें यह फिल्में नहीं तो नहीं आएगी समझ

ऊपर बताई गई सभी साथ मूवी Thor Love and Thunder मूवी देखने से पहले देखना बहुत ही जरूरी है तभी आपको यह मूवी अच्छे से समझ आएगी और आप समझ पाएंगे की मूवी में आखिर चल क्या रहा है.

ऊपर बताई गई सभी मूवीस आप एक के बाद एक देख सकते हैं इससे आपको देखने में आसानी होगी और जब आप एक मूवी देखेंगे तो उसके बाद जब दूसरी मूवी देखना शुरू करेंगे तो मूवी को समझने में आसानी होगी क्योंकि सभी मूवीस कहीं ना कहीं से कनेक्टेड है.

यदि आप मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के फैन है तो आप ऊपर बताई सभी मूवी को एक बार फिर से देख सकते हैं ताकि आप Thor Love and Thunder मूवी के साथ अच्छे से रिलेट कर सकें और यदि आप न्यू है और डायरेक्ट Thor Love and Thunder देखना चाहते हैं तो आप उससे पहले डिजनी प्लस में ऊपर बताई गई सभी मूवीस को देख सकते हैं.

Reetesh
Reeteshhttp://Alltrickinfo.in
Hi I'm Reetesh chandrawanshi founder of Alltrickinfo.in, living in Chhindwara (M. P.), India. I am a fan of technology, and photography. I'm also interested in blogging, and sports...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

three × three =

Popular Post