Home एंड्रॉयड Whatsapp में Chat Hide कैसे करें

Whatsapp में Chat Hide कैसे करें

0

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में Whatsapp में Chat Hide कैसे करते हैं इसके बारे में बता रहा हूं, तो बने रहे आप इस पोस्ट के अंत तक उसके बाद आप भी Whatsapp में किसी भी चैट को हाइड जरूर कर पाएंगे.

Chat Hide कैसे करें, Chat Hide, Whatsapp में Chat Hide कैसे करें, chat hide kaise karte hai, whatsapp me msg kaise chhupaye

Whatsapp Chat Hide करना मतलब की Whatsapp में हम किससे बात करते हैं उसे छुपा लेना, हमारे Whatsapp में कुछ ऐसे लोग होते हैं जिनकी चैट हम हाइड करके रखना चाहते हैं ताकि कोई भी यह ना देख सके कि हम उनसे बात करते हैं.

Whatsapp में Chat Hide करने के सभी के अलग-अलग रीजन हो सकते हैं तो हम इस बात में नहीं जाएंगे कि क्यों हाइड करना चाहिए हम सिर्फ यह जानेंगे की हाइड कैसे करना है, Whatsapp Chat Hide Whatsapp का ऐसा पिक्चर है जिसका उपयोग करके हम अपनी पर्सनल चैट को हाइड कर सकते हैं, जिससे कि जब भी कोई हमारा Whatsapp ओपन करेगा तो हमने जिस चैट को हाइड किए हैं वह चैट दिखाई नहीं देगी.

Whatsapp में Delete Message कैसे देखें

Whatsapp में जब हम किसी भी चैट को हाइड करते हैं तो वह पासवर्ड के साथ प्रोटेक्टेड हो जाती है और जब भी उस चैट को देखना होता है या फिर उनसे बात करनी होती है तो उसके लिए पासवर्ड की जरूरत पड़ती है. जिसके कारण यदि हम कोई Chat Hide करते हैं तो वह काफी सुरक्षित हो जाती है और उसे हमारी मर्जी के बिना कोई भी नहीं देख पाते हैं.

Whatsapp Chat Hide करने की बात करें तो ऑफिशियल Whatsapp ऐप में अभी तक ऐसा कोई भी फीचर नहीं है जिसकी मदद से हम Whatsapp में किसी चैट को हाइड कर सकें, परंतु यदि आप GBWhatsapp उपयोग करते हैं तो GBWhatsapp में ऐसा फीचर है जिसकी मदद से हम किसी भी चैट को हाइड कर सकते हैं.

Whatsapp Chat Hide कैसे करें –

Whatsapp में हम किससे बात करते हैं यह छुपाने के लिए आगे बताए गए सभी स्टेप्स को ठीक से फॉलो करें उसके बाद आप भी Whatsapp में किसी भी चैट को हाइड जरूर कर पाएंगे.

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में GBWhatsapp ओपन करें.

Jio Emergency Data Loan कैसे लें

2. GBWhatsapp ओपन हो जाने के बाद अब आपको यहां पर सभी चैट दिखाई देगी तो आप सबसे ऊपर जहां पर Whatsapp लिखा है उस पर क्लिक करें.

3. जैसे ही आप Whatsapp पर क्लिक करेंगे अब आपको यहां पर लॉक सेट करने को कहा जाएगा तो आप जिस तरह का लॉक सेट करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें. मैं फिंगरप्रिंट लॉक सेट करना चाहता हूं तो फिंगरप्रिंट पर क्लिक कर रहा हूं.

4. लॉक सेट करने के बाद अब फिर से आपको Whatsapp की सभी चैट दिखाई देगी अब आप जिस चैट को हाइड करना चाहते हैं उस चैट को सिलेक्ट करें.

5. चैट सिलेक्ट करने के बाद अब आप ऊपर तीन लाइन मतलब मेनू पर क्लिक करें.

6. मेनू पर क्लिक करने के बाद अब आपको कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे तो आप यहां पर Hide Chat पर क्लिक करें.

7. अब आपसे पासवर्ड मांगा जाएगा तो आपने जो भी पासवर्ड सेट किए थे उसे यहां पर डाल दें.

8. जैसे ही आप पासवर्ड डालेंगे तो आप देखेंगे कि आप जिस चैट को हाइड करना चाहते थे वह हाइड हो चुकी है अब यहां पर वह चैट दिखाई नहीं दे रही है.

9. हाइड की गई चैट को देखने के लिए या उस व्यक्ति से बात करने के लिए सबसे पहले Whatsapp ओपन करें और ऊपर जहां पर Whatsapp लिखा है वहां पर क्लिक करें.

10. Whatsapp पर क्लिक करने के बाद अब आपसे पासवर्ड मांगा जाएगा तो जो भी पासवर्ड अपने सेट किए थे उस पासवर्ड को फिर से डालें जिससे कि Whatsapp अनलॉक हो जाएगा.

11. जैसे ही आप पासवर्ड डालकर Whatsapp अनलॉक करेंगे तो अब आपकी स्क्रीन में हाइड की गई चैट ओपन हो जाएगी उस पर क्लिक करके आप कन्वर्सेशन ओपन कर सकते हैं और बातचीत भी कर सकते हैं.

12. अब हमने Whatsapp में सक्सेसफुली Chat Hide कर लिए हैं.

13. Whatsapp में Chat Hide करने के बाद यदि आपको उस चैट को कभी Unhide करना पड़ा तो सबसे पहले आप हाइट चैट ओपन करें उसके बाद उस चैट को सिलेक्ट करें, चेक सिलेक्ट करने के बाद ऊपर 3 लाइन मतलब की मेनू पर क्लिक करें और उसके बाद Unhide Chat पर क्लिक करें.

14. जैसे ही आप Unhide Chat पर क्लिक करेंगे आपने जो Chat Hide किए थे वह Unhide हो जाएगी और सभी चैट के साथ दिखाई देना शुरू कर देगी.

Whatsapp में मैसेज Seen Blue Tick Hide कैसे करें

इस तरह से हम बहुत ही आसानी से GBWhatsapp का उपयोग करके Whatsapp में किसी भी चैट को हाइड कर सकते हैं, और जिस व्यक्ति की चैट हम किसी को नहीं दिखाना चाहते उस व्यक्ति की चैट को पासवर्ड में प्रोटेक्टेड करके हाइट कर सकते हैं और उसके बाद जब भी कोई हमारा Whatsapp ओपन करेगा तो उनको हाइड की गई चैट दिखाई नहीं देगी.

उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा, दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें मैं आपसे मिलूंगा Next पोस्ट में तब तक के लिए Bye जय हिंद.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × one =

Exit mobile version