Home एंड्रॉयड Whatsapp में Delete Message कैसे देखें

Whatsapp में Delete Message कैसे देखें

0

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में Whatsapp में Delete Message कैसे देखते हैं इसके बारे में बता रहा हूं तो बने रहे आप इस पोस्ट के अंत तक उसके बाद आप भी डिलीट किए गए मैसेज को जरूर देख पाएंगे.

Delete Message कैसे देखें, Whatsapp में Delete Message कैसे देखें, Whatsapp Delete Message कैसे देखें

जब Whatsapp की शुरुआत हुई थी तो Whatsapp से जब भी हम कोई मैसेज करते थे तो उसे डिलीट करने का कोई ऑप्शन नहीं होता था, परंतु समय के साथ-साथ Whatsapp में बहुत सारे फीचर ऐड होते गए और अब हम सेंड किए गए मैसेज को भी डिलीट कर सकते हैं जिससे कि हमने जिसे भी मैसेज भेजे थे उसे पता ही नहीं चलेगा कि हमने क्या मैसेज भेजे थे.

जब कोई हमें Whatsapp में मैसेज करता है और बाद में उस मैसेज को डिलीट कर देता है तो हम जानना चाहते हैं कि उसने ऐसा क्या लिख कर भेजा था जो कि उसने डिलीट कर दिया ऐसी स्थिति में हम कोई ना कोई ट्रिक ढूंढना शुरू कर देते हैं ताकि उसने जो भी मैसेज किया था वह हम पढ़ सकें.

Jio Emergency Data Loan कैसे लें

ऑफिशियल Whatsapp में ऐसा कोई भी ऑप्शन नहीं है जिसकी मदद से डिलीट किए गए Whatsapp मैसेज देख सकें परंतु यदि आप GBWhatsapp उपयोग करते हैं तो आप डिलीट किए गए मैसेज को बहुत ही आसानी से देख सकते हैं.

GBWhatsapp में एक ऐसी सेटिंग है जिसको चालू करने के बाद यदि कोई हमें मैसेज सेंड करते हैं और बाद में उस मैसेज को डिलीट कर देते हैं तो भी हमें वह मैसेज दिखाई देता है कि उन्होंने क्या मैसेज भेजा था और हमें एक डिलीट का आइकॉन में दिखाई देता है जिससे हम पता लगा पाते हैं कि यह मैसेज उधर से डिलीट कर दिया गया है, तो चलिए जानते हैं कि Whatsapp में Delete Message कैसे देखते हैं.

Delete Message कैसे देखे –

Whatsapp में डिलीट किए गए मैसेज को देखने के लिए आगे बताए गए सभी स्टेप्स को ठीक से फॉलो करें, उसके बाद आप भी डिलीट किए गए मैसेज को जरूर देख पाएंगे.

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में GBWhatsapp ओपन करें.

Whatsapp में मैसेज Seen Blue Tick Hide कैसे करें

2. GBWhatsapp ओपन हो जाने के बाद ऊपर राइट साइड में तीन लाइन मतलब की मेनू पर क्लिक करें.

3. मेनू पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ ऑप्शंस दिखाई देंगे तो आप यहां पर GBSettings पर क्लिक करें.

4. अब आपको यहां पर कुछ और ऑप्शन दिखाई देंगे तो आप Privacy And Security पर क्लिक करें.

5. अब आपको यहां पर थोड़ा सा स्क्रॉल करके नीचे जाना है आपको यहां पर एक ऑप्शन दिखाई देगा Anti-Delete Messsages तो अब आप इस ऑप्शन को चालू करें.

6. Anti-Delete Messsages इस ऑप्शन को चालू करने के बाद जब भी कोई आपको मैसेज करेंगे और मैसेज डिलीट भी कर देंगे तो आपको मैसेज दिखाई देंगे और मैसेज के साइड में डिलीट का आइकॉन दिखाई देगा जिसे देखकर आप पता लगा पाएंगे कि यह मैसेज डिलीट किया गया है.

7. अब हमने सक्सेसफुली Whatsapp में Delete Message को देख लिए हैं.

Whatsapp में Last Seen Freeze कैसे करें

इस तरह से हम बहुत ही आसानी से GBWhatsapp का उपयोग करके डिलीट किए गए Whatsapp मैसेज को देख सकते हैं और मैसेज डिलीट करने के बाद भी पता लगा सकते कि हमें क्या मैसेज भेजा गया था.

उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा, दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें मैं आपसे मिलूंगा Next पोस्ट में तब तक के लिए Bye जय हिंद.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 − 5 =

Exit mobile version