Home अच्छी जानकारी Whatsapp से पैसे कैसे भेजे (Whatsapp se Paise Kaise Bheje)

Whatsapp से पैसे कैसे भेजे (Whatsapp se Paise Kaise Bheje)

0

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में Whatsapp से पैसे कैसे भेजते हैं इसके बारे में बता रहा हूं तो बने रहे आप इस पोस्ट के अंत तक उसके बाद आप भी Whatsapp से पैसे जरुर भेज पाएंगे.

Whatsapp से पैसे, Whatsapp से पैसे कैसे भेजे, Whatsapp se Paise, Whatsapp se Paise Kaise Bheje, Whatsapp में बैंक अकाउंट कैसे जोड़े

एक समय था कि हम Whatsapp से सिर्फ टेक्स्ट मैसेज ही भेज सकते थे परंतु आज के समय में हम Whatsapp से ऑडियो कॉल वीडियो कॉल के साथ-साथ पैसे भी भेज सकते हैं.

जिस तरह से हम Phonepe, Google Pay, Paytm का उपयोग करके अपने बैंक अकाउंट से यूपीआई के जरिए पैसे भेजते हैं उसी तरह से Whatsapp से भी पैसे भेज सकते हैं.

Gb Whatsapp Download कैसे करें

Whatsapp पेमेंट भी यूपीआई के जरिए काम करती है जिस तरह से हम दूसरे यूपीआई पेमेंट एप में अपना बैंक अकाउंट ऐड करके पेमेंट भेजते हैं उसी तरह से Whatsapp में भी पेमेंट भेजी जाती है.

Whatsapp में बैंक अकाउंट जोड़ना, पैसे ट्रांसफर करना बहुत ही आसान है तो चलिए अब हम पोस्ट में आगे बढ़ते हैं और सबसे पहले जानते हैं कि Whatsapp में बैंक अकाउंट कैसे जोड़ते हैं.

Whatsapp में बैंक अकाउंट कैसे जोड़े –

Whatsapp से यूपीआई के जरिए पैसे भेजने के लिए सबसे पहले तो हमें Whatsapp में अपना बैंक अकाउंट जोड़ना होगा उसके बाद ही हम Whatsapp पेमेंट का उपयोग कर पाएंगे और आसानी से अपने फैमिली मेंबर तथा दोस्तों को पैसे भेज पाएंगे. तो आइए जानते हैं कि Whatsapp में बैंक अकाउंट कैसे जोड़ते हैं.

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में Whatsapp ओपन करें.

मोबाइल के लिए Best Free Video Editor

2. Whatsapp ओपन हो जाने के बाद अब आप ऊपर 3 डॉट (.) पर क्लिक करें.

3. अब आपको यहां पर कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे तो आप यहां पर Payments पर क्लिक करें.

4. Payments पर क्लिक करने के बाद अब आप Whatsapp के पेमेंट पेज में आ जाएंगे अब आप यहां पर FINISH SETUP या फिर Add Payment Method पर क्लिक करें.

5. अब आपको यहां पर लगभग सभी बैंक के नाम दिखाई देंगे अब आपका अकाउंट जिस भी बैंक पर है उस बैंक के नाम पर क्लिक करें मेरा बैंक खाता बैंक ऑफ बड़ौदा में है तो मैं बैंक ऑफ बड़ौदा पर क्लिक करूंगा.

6. जैसे ही आप बैंक के नाम पर क्लिक करेंगे अब आपके मोबाइल नंबर के जरिए आपके बैंक अकाउंट को वेरीफाई किया जाएगा तो उसके लिए आप नीचे VERIFY पर क्लिक करें.

7. अब आपसे कुछ परमिशन मांगी जाएगी तो आपको सभी परमिशन को ALLOW करना है.

8. अब हमारे मोबाइल नंबर को वेरीफाई किया जाएगा और उसके बाद हमारे बैंक अकाउंट को ढूंढा जाएगा इसमें पांच 10 सेकंड –  20 सेकंड का समय लग सकता है तो आपको थोड़ा सा इंतजार करना है.

9. जैसे ही आपका बैंक अकाउंट ढूंढ लिया जाएगा तो आपको आपके बैंक अकाउंट के लास्ट के 4 अंक दिखाई देंगे और उसी के नीचे आपका नाम भी दिखाई देगा यदि सब कुछ सही है तो आप नीचे Add पर क्लिक करें.

10. अब हमारा बैंक अकाउंट Whatsapp में ऐड हो जाएगा और उसके बाद हमें दो ऑप्शन दिखाई देंगे SEND A PAYMENT और  DONE तो आप यहां पर DONE पर क्लिक कर सकते हैं.

11. Whatsapp में बैंक अकाउंट ऐड करने के बाद Whatsapp से पेमेंट भेजने के लिए आप पेमेंट ऑप्शन में आकर भी सेंड पेमेंट पर क्लिक कर भी पेमेंट भेज सकते हैं और चैट करते समय भी पेमेंट के ऑप्शन से या फिर रुपए के आइकॉन पर क्लिक करके पैसे भेज सकते हैं.

अब हमने सक्सेसफुल Whatsapp में अपना बैंक अकाउंट ऐड कर लिए हैं ताकि हम Whatsapp से भी पैसे भेज सकें Whatsapp में बैंक अकाउंट कैसे ऐड करते हैं यह सीखने के बाद अब हमें यह भी सीखना होगा कि Whatsapp से पैसे कैसे भेजते हैं तो आइए वह भी जानते हैं.

Whatsapp से पैसे कैसे भेजें (Whatsapp se Paise Kaise Bheje) – 

Whatsapp में अपना बैंक अकाउंट जोड़ने के बाद अब हम सीखेंगे की Whatsapp से पैसे कैसे भेजे जाते हैं तो आगे बताए गए सभी स्टेप्स को ठीक से फॉलो करें.

Whatsapp का उपयोग करके पैसे भेजने के लिए सबसे जरूरी यह है कि जिसे आप पैसे भेज रहे हैं उन्होंने भी Whatsapp पेमेंट चालू कर रखे हैं, मतलब की जिसे हम पैसे भेजना चाहते हैं उन्होंने भी Whatsapp में अपना बैंक अकाउंट जोड़ रखे हैं. जिसे आप पैसे भेजना चाहते हैं यदि उन्होंने Whatsapp में अपना बैंक अकाउंट ऐड नहीं किए हैं तो आप उन्हें पैसे नहीं भेज पाएंगे.

1. सबसे पहले आप Whatsapp ओपन करें.

2. अब आप जिसे पैसे भेजना चाहते है उसकी चैट ओपन करें.

PhonePe, Google Pay में Self Transfer क्या है और पैसे सेल्फ ट्रांसफर कैसे करें (Self Transfer Kaise kare)

3. चैट ओपन हो जाने के बाद जहां हम मैसेज लिखते हैं उसी के जस्ट साइड में रुपए का आइकॉन दिखाई देगा तो आप उस पर क्लिक करें.

4. अब आप की स्क्रीन में SEND PAYMENT पेज ओपन हो जाएगा अब आप यहां पर जितने पैसे भेजना चाहते हैं उतना टाइप करें और उसके बाद NEXT पर क्लिक करें.

5. अब आपको यहां पर Confirm Payment दिखाई देगी मतलब एक बार आपको पेमेंट कंफर्म करने को बोला जाएगा कि आप किस से पैसे भेजना चाहते हैं और कौन से बैंक अकाउंट से भेज रहे हैं यह सब दिखाई देगा सब सही है तो आप SEND PAYMENT पर क्लिक करें.

6. अब आप से यहां पर यूपीआई पिन मांगा जाएगा तो आपका जो भी यूपीआई पिन हुआ है यहां पर डालें और राइट पर क्लिक करें जिससे कि आपकी पेमेंट हो जाएगी.

7. अब हमने Whatsapp से सक्सेसफुली पैसे भेज दिए हैं.

इस तरह से आप भी बहुत ही आसानी से अपने Whatsapp अकाउंट में बैंक अकाउंट जोड़ सकते हैं और उसके बाद Whatsapp से जिसे भी पैसे भेजना चाहते हैं उसे पैसे भेज सकते हैं.

उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें मैं आपसे मिलूंगा नेक्स्ट पोस्ट में तब तक के लिए Bye.

Tags :-

Whatsapp से पैसे, Whatsapp से पैसे कैसे भेजे, Whatsapp se Paise, Whatsapp se Paise Kaise Bheje, Whatsapp में बैंक अकाउंट कैसे जोड़े

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven + 2 =

Exit mobile version