Home कंप्यूटर Windows 10 Computer Me Dark Mode Enable Kaise kare

Windows 10 Computer Me Dark Mode Enable Kaise kare

0

Windows 10 कंप्यूटर में Dark Mode Enable कैसे करें

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में Windows 10 कंप्यूटर में Dark Mode Enable कैसे करते हैं इसके बारे में बता रहा हूं, तो बने रहे आप इस पोस्ट के अंत तक उसके बाद आप भी अपने कंप्यूटर को Dark मोड में जरूर यूज़ कर पाएंगे.

हम अपने कंप्यूटर को दो टाइप के Mode में चला सकते हैं पहला है लाइट Mode और दूसरा है Dark Mode इन दोनों में से हम अपनी पसंद के अनुसार अपने कंप्यूटर में लाइट और Dark मोड सेट कर सकते हैं.

हमारे कंप्यूटर में डिफ़ॉल्ट रूप से लाइट Mode सिलेक्टेड होता है जिसमें text कलर black और बैकग्राउंड कलर white होता है पर यदि हम चाहे तो हम अपने कंप्यूटर को लाइट Mode से चेंज करके डाक मोड में सेट कर सकते हैं.

Computer बार-बार Automatic Shutdown या Restart होने पर क्या करें

कंप्यूटर को Dark Mode में यूज करने पर जो बैकग्राउंड स्क्रीन होती है उसका कलर black हो जाता है और जो text होते हैं वह है white कलर के हो जाते हैं.

Dark Mode उन यूजर्स को बहुत पसंद आता है जो लेट नाईट तक कंप्यूटर में वर्क करते हैं या फिर जिनकी आंखों में लाइट कलर चुभता है उनको Dark Mode यूज़ करना पसंद होता है या फिर यदि आपको ब्लैक स्क्रीन में काम करना पसंद है तो आप अपने कंप्यूटर में Dark मोड सेट कर सकते हैं.

कंप्यूटर में Dark Mode Enable कैसे करें –

अपने windows 10 कंप्यूटर में Dark Mode का यूज करने के लिए आगे बताए गए सभी स्टेप्स को ठीक से फॉलो करें उसके बाद आप भी अपने कंप्यूटर को Dark Mode में यूज जरूर कर पाएंगे.

1. सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर के Start बटन पर क्लिक करें.

2. Start बटन पर क्लिक करने के बाद अब आप यहां पर Settings आइकॉन पर क्लिक करें.

3. Settings आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपकी स्क्रीन पर Windows Settings ओपन हो जाएगी.

Bootable Pendrive कैसे बनाएं

4. अब आप यहां पर Personalisation पर क्लिक करें.

5. Personalisation पर क्लिक करने के बाद अब आपको Colours पर क्लिक करना है.

6. अब आप यहां पर Choose your colour के नीचे वाले बॉक्स पर क्लिक करें.

7. यहां पर आप Dark को सिलेक्ट करें.

8. जैसे ही आप डार्क मोड को सेलेक्ट करेंगे अब आप देखेंगे की आपकी आपकी कंप्यूटर स्क्रीन का कलर white से बदल कर black यानि की डार्क हो गया है.

9. अब आप पेज को स्क्रोल करें यहां पर आपको Windows colours सिलेक्ट करने को दिखाई देगा.

10. आप यहां पर Black कलर को सेलेक्ट करें.

11. अब आपके कंप्यूटर में Dark Mode Enable हो चुका है.

12. अब हम अपने Computer को डार्क मोड में उसे कर सकते हैं

इस तरह से हम अपने Windows 10 कंप्यूटर में Dark Mode Enable कर सकते हैं, और अपने कंप्यूटर के बैकग्राउंड को black कर सकते हैं उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें.

Note : –
बहुत सारे एप्लीकेशन Dark Mode सपोर्ट नहीं करते हैं इसलिए कुछ एप्लीकेशन आपको Dark Mode में दिखाई नहीं देंगे, और माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से बनाए गए बहुत सारे एप्लीकेशन जैसे कि अलार्म, केलकुलेटर, फाइल एक्सप्लोरर, नोटिफिकेशन पैनल विंडो सेटिंग्स और बहुत सारे एप्लीकेशंस जो कि Dark Mode सपोर्ट करते हैं तो यह सभी ऐप आपको Dark मोड में देखने को मिल जाएंगे.

कंप्यूटर में English To Hindi Typing कैसे करें

दोस्तों कैसी लगी यह पोस्ट बताना जरूर यदि आपको कोई प्रॉब्लम आए तो आप कमेंट करना मैं आपकी हेल्प जरूर करूंगा और अब मैं आपसे मिलूंगा नेक्स्ट पोस्ट में तब तक के लिए bye..

AllTrickInfo Youtube Channel View All Videos Click

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven + one =

Exit mobile version