Home कंप्यूटर Windows Animation Disable Kaise Kare / Speed Up Your Computer

Windows Animation Disable Kaise Kare / Speed Up Your Computer

0

Windows Animation Disable कैसे करें /Speed Up Your Computer

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में Windows 10 कंप्यूटर में Animation Disable कैसे करते हैं इसके बारे में बता रहा हूं, तो पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें.

कंप्यूटर की स्पीड बढ़ाने के लिए हम वह सब काम करते हैं जो कि हम कर सकते हैं कभी RAM बढ़ाते हैं तो कभी Processor चेंज करते हैं ताकि हमारा कंप्यूटर अच्छे से वर्क करता रहे और हम उसमें fast काम कर सकें.

जब हमारे Windows कंप्यूटर में Animation enable रहता है तो ऐसे में जब भी हम अपने कंप्यूटर में कोई भी प्रोग्राम या एप्लीकेशन ओपन करते हैं तो उस समय जब हमारे कंप्यूटर में कोई प्रोग्राम ओपन हो रहा होता है उसी समय उसी के साथ साथ Animation भी ओपन होता है जिसके कारण हमें लगता है कि हमारा कंप्यूटर थोड़ा सा slow है.

Computer हिंदी में कैसे चलायें

Windows 10 कंप्यूटर में हम Animation को Disable कर सकते हैं और Animation Disable करने के बाद जब भी हम कोई प्रोग्राम ओपन करते हैं तो उस समय सिर्फ वह प्रोग्राम ओपन होता है, इसीलिए प्रोग्राम बहुत ही जल्दी हमारे कंप्यूटर में ओपन हो जाता है और हमें लगता है कि हमारा कंप्यूटर पहले से fast work कर रहा है.

जब हम अपने कंप्यूटर में एनीमेशन Disable कर देते हैं तो हमारे कंप्यूटर के वह सभी Animation Disable हो जाते हैं जो कि किसी प्रोग्राम को ओपन करने में थोड़ा टाइम लगाते हैं, और Animation Disable करने के बाद जब भी हम कोई प्रोग्राम ओपन करते हैं तो उसमें हमें Animation दिखाई नहीं देता है और वह इंसटैंटली हमारी स्क्रीन में ओपन हो जाता है.

Windows Animation Disable कैसे करें –

अपने Windows 10 कंप्यूटर में Animation Disable करके कंप्यूटर स्पीड बढ़ाने के लिए आगे बताए गए सभी स्टेप्स को ठीक से फॉलो करें उसके बाद आप भी अपने कंप्यूटर में Animation Disable जरूर कर पाएंगे.

1. सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर में Start बटन पर क्लिक करें.

 

2. अब आप यहां पर Settings पर क्लिक करें.

3. Settings पर क्लिक करने के बाद अब आपके कंप्यूटर में Windows Settings को ओपन हो जाएगी.

Computer Me English to Hindi Typing Kaise Kare Without Any Software

4. अब आप यहां पर Ease of Access पर क्लिक करें.

5. अब आप यहां पर पेज को थोड़ा स्क्रोल करें आपको यहां एक ऑप्शन दिखाई देगा Show animations in Windows

6. यदि Show animations in Windows ऑप्शन इनेबल है तो आपको इसे Disable करना है.

7. Show animations in Windows इस ऑप्शन को Disable करने के बाद अब आपके कंप्यूटर में Animation Disable हो जाएगा.

8. अब आप जब भी कोई प्रोग्राम ओपन करेंगे तो आपको लगेगा कि प्रोग्राम बहुत ही जल्दी ओपन हो रहा है.

Windows 10 Computer Me Dark Mode Enable Kaise kare

इस तरह से हम अपने Windows 10 कंप्यूटर में एनीमेशन Disable कर सकते हैं और अपने कंप्यूटर की स्पीड को थोड़ी increase कर सकते हैं, उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें.

दोस्तों कैसी लगी यह पोस्ट बताना जरूर यदि आपको कोई प्रॉब्लम आए तो आप कमेंट करना मैं आपकी help जरूर करूंगा और अब मैं आपसे मिलूंगा next पोस्ट में तब तक के लिए bye..

Tags :-

Windows Animation Disable कैसे करें, speed Up Your Computer, Windows Animation Disable कैसे करें / Speed Up Your Computer, Animation Disable, Windows Animation Disable कैसे करें.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × two =

Exit mobile version